Swapna Shastra: सपने में इन 7 चीजों का दिखना देता है जल्द अमीर बनने का संकेत! क्या आपने भी देखा है?

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में कई चीजों का दिखना बेहद शुभ होता है. ये जीवन में शुभ समाचारों और धन लाभ के संकेत होते हैं. जानते हैं कि सपने में कौन सी 7 चीजों का दिखना बेहद शुभ होता है, जो अमीर बनने का संकेत देते हैं.

रुचि तिवारी Sat, 27 Apr 2024-9:51 pm,
1/8

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमें सपने में दिखने वाली चीजें आने वाले दिनों में शुभ और अशुभ होने का संकेत देती हैं. मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार सपने में 7 चीजों का दिखना बेहद शुभ होता है, जो आने वाले दिनों में धन लाभ का संकेत देते हैं. साथ ही ये जल्द ही अमीर बनने का भी संकेत देते हैं. जानते हैं ऐसे शुभ सपनों के बारे में- 

 

2/8

सोना (Gold)

सोना- सपने में सोना यानी गोल्ड देखना बहुत ही शुभ माना गया है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सोना का दिखना आपके जीवन में मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत है. यानी आपको जल्द ही धन लाभ हो सकता है.

 

3/8

देवी-देवता (God-Goddess)

देवी-देवता- सपने में देवी-देवता के दर्शन होना बेहद शुभ माना गया है. ये जीवन में सफलता और धन प्राप्ति के संकेत देता है. ऐसे में माना जाता है कि आपको धन की प्राप्ती हो सकती है. 

 

4/8

जलता हुआ दीपक (Deepak)

जलता हुआ दीपक- अगर आपको भी सपने में जलता हुआ दीपक नजर आया है तो ये आपके लिए शुभ संकेत साबित हो सकता है. माना जाता है कि जलता हुआ दीपक सफलता और धन लाभ का संकेत है.

 

5/8

नृत्य करती हुई महिला (Dance)

नृत्य करती हुई महिला- सपने में नृत्य करती हुई महिला का दिखना अच्छा माना जाता है. मान्यता है कि इससे आपको आकस्मिक  धन लाभ हो सकता है.

 

6/8

मधुमक्खी का छत्ता (Bee Hive)

मधुमक्खी का छत्ता- सपने में मधुमक्खी का छत्ता दिखना शुभ माना गया है. मान्यता है कि इससे आने वाले दिनों में धन लाभ हो सकता है.

 

7/8

चूहा (rat)

चूहा- सपने में चूहे को देखना घर में धन आगमन का संकेत माना गया है. 

 

8/8

सांप का बिल (Snake Pit)

सांप का बिल- सपने में सांप का बिल दिखना शुभ माना गया है. माना जाता है कि आने वाले दिन में आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. 

Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link