Diwali 2023: देश भर में जब दिवाली के त्योहार की धूम रहती है शास्त्रों के अनुसार उस वक्त  अगर कुछ चीजें अचानक दिख जाएं तो उनका शुभ फल मिलता है. शास्त्रों के अनुसार इस दिन मां लक्ष्मी जी की सवारी के दर्शन हो जाने का मतलब किस्मत का ताला खुल जाना है. जानें क्या हैं वो तीन चीजें-


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिवाली 2023
इस बार दिवाली का त्योहार 12 नवंबर को मनाया जाएगा. हर साल दिवाली का पर्व कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है. इस बार 12 नवंबर को दोपहर 02:44 बजे से लेकर 13 नवंबर को दोपहर 02:56 बजे तक अमावस्या तिथि रहेगी. 


ये भी पढ़ें- दिवाली पर ऐसे पोज देकर क्लिक कराएं फोटो, नहीं हटेगी लोगों की निगाहें


दिवाली पर इन चीजों का दिखना बेहद शुभ
शास्त्रों में दिवाली पर तीन चीजों का दिखना बेहद शुभ माना गया है. इनमें मां लक्ष्मी की सवारी उल्लू, बिल्ली और गाय शामिल हैं.  


मां लक्ष्मी की सवारी उल्लू
दिवाली के दिन उल्लू का अचानक दिखना बहुत शुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है अगर आपको दिवाली के दिन उल्लू के दर्शन हो जाते हैं तो ये आपके लिए एक शुभ संकेत है. उल्लू को मां लक्ष्मी जी की वाहन माना जाता है. शास्त्रों के मुताबिक ये धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति का संकेत है. इसका मतलब अगर आपको दिवाली के दिन उल्लू नजर आ रहा है तो ये धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति का संकेत है. यानी आपके अच्छे दिन आने वाले हैं. 


बिल्ली 
दिवाली के दिन घर में अचानक बिल्ली का आना भी बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि दिवाली के दिन घर में बिल्ली आने का मतलब मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने वाली है. अगर आपने अपने घर में बिल्ली पाली हुई है तो ऐसे में अगर आपके घर में कोई अजनबी बिल्ली आ जाए तो ये भी शुभ संकेत है.


केसरिया रंग की गाय
अगर आपको दिवाली के दिन केसरिया रंग की गाय नजर आ जाती है तो समझिए की आपकी किस्मत चमकने वाली है. शास्त्रों में केसरिया रंग की गाय को समृद्धि का प्रतीक माना गया है. सनातन धर्म में गाय को मां का दर्जा दिया गया है. ऐसे में ये बेहद शुभ संकेत है.