विदिशा: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने वादा किया है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर ग्राम पंचायत में गौशाला बनाई जाएगी, क्योंकि गाय की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गायों के लिए कुछ नहीं किया है. विदिशा के गंजबासौदा में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा, "बीजेपी गौमाता को लेकर बातें बड़ी-बड़ी करती है, जमीन पर करती कुछ नहीं. सैकड़ों गौमाता रोज मर रही हैं, लेकिन उन्हें इसकी कोई चिंता नहीं है. बीजेपी गौमाता के नाम पर सिर्फ राजनीति करती है. हम गौमाता को तड़पते हुए नहीं देख सकते." 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम शिवराज पर बोला जमकर हमला
मप्र कांग्रेस प्रमुख ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नर्मदा सेवा यात्रा, किसान यात्रा और जन आशीर्वाद यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि शिवराज सिंह ने अच्छे काम किए होते, तो जनता खुद उन्हें आशीर्वाद देती, उन्हें आशीर्वाद लेने जाना नहीं पड़ता. कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, डिजिटल इंडिया का जिक्र करते हुए कहा कि नारे जोर-शोर से दिए, लेकिन क्या इतनी भीड़ में कोई है, जिसे इसका फायदा मिला हो. शिवराज सिंह ने बड़ी-बड़ी इन्वेस्टर्स मीट कीं, उन पर करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन जमीन पर कुछ नहीं है. जितने उद्योग लगे नहीं, उससे ज्यादा बंद हो गए. कोई निवेश नहीं आया, क्योंकि उद्योगपतियों को भी मध्य प्रदेश की सरकार पर भरोसा नहीं रहा.


नोटबंदी ने चौपट कर दी पूरी अर्थव्यवस्था- कमलनाथ
कमलनाथ ने कहा कि नोटबंदी ने पूरी अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया. इस नोटबंदी ने छोटे और मझौले व्यापारियों को बर्बाद कर दिया. मजदूरों को बेरोजगार कर दिया. तमाम आर्थिक गतिविधियां धीमी पड़ गईं. वक्त जरूरत के लिए हमारी माता-बहनों ने जो पैसा थोड़ा-थोड़ा कर जोड़ा था और उसे सुरक्षित छुपाकर रखा था, वह भी नोटबंदी ने छीन लिया. अब उनके पास ऐसी कोई जमा पूंजी नहीं बची, जिसे वे समय आने पर खर्च कर सकें. इस मौके पर कुलदीप लोधी, स्वतंत्रपाल यादव, बृजमोहन शर्मा के नेतृत्व में 200 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ली. 


(इनपुट आईएएनएस से)