कोरबा: अगर किसी व्यक्ति को कोई सांप काट ले तो क्या होगा? ज्यादा से ज्यादा उस सांप को मार दिया जाएगा या फिर वन विभाग के अमले के हवाले कर देगा, लेकिन कोरबा में एक चौंकाने वाला वाकया हुआ. यहां एक कोबरा सांप ने परिवार के मुखिया को युवक को काट लिया. जिसके बाद मुखिया को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. वहीं सांप को मारने के बजाय उसे घर वालों ने बंधक बना लिया. हद तो तब हो गई जब लोगों ने उस सांप को 4 दिन तक बंधक बनाए रखा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला कोरबा से करीब 35 किलोमीटर दूर करतला थाना अंतर्गत सेंदरीपाली गांव का हैं. यहां रहने वाले कुर्रे परिवार उस वक्त सकते में आ गया जब घर के मुखिया सूरज कुमार कुर्रे को जहरीले सांप ने काट लिया. सर्प दंश का शिकार व्यक्ति ने बताया कि चूल्हा जलाने के लिए वह लकड़ी समेट रहा था. इसी दौरान लकड़ी के ढेर से एकाएक कोबरा बाहर आया और उनके हाथ में डस लिया. आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल ले गए. हालांकि जहर का ज्यादा असर नहीं हुआ और समय पर इलाज होने से सूरज कुर्रे की जान बच गई. 


आत्महत्या के आंकड़ों पर रमन सिंह का तंज, आत्ममुग्ध भूपेश बघेल राहुल गांधी को दिखाएं ये रिपोर्ट 


शर्प मित्र ने बचाई सांप की जिंदगी
इस घटना से गुस्साए परिजनों ने सांप को मारने के बजाय उसे बंधक बना लिया. सांप की इस गुस्ताखी की सजा देने के लिए परिजनों ने उसे चार दिन तक घर में कैद करके रखा. इस खबर की सूचना किसी ने शर्प मित्र जितेंद्र सारथी को दे दी. जिसके बाद जितेंद्र ने सांप को ग्रामीणों से मुक्त कराकर जंगल में छोड़ दिया.


WATCH LIVE TV