चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: बरसों के इंतजार के बाद करोड़ों जनता की आस्था से जुड़ा सपना पूरा होने जा रहा है. आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो गया, इसलिए पूरे देश मे खुशी का माहौल है. मध्य प्रदेश के  रतलाम में भी जमकर खुशियां मनाई जा रही हैं. मंदिरों को लाइट से सजाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पावन पर्व पर सभी मंदिरों में भगवान राम की प्रतिमा का आकर्षक श्रृंगार किया गया. साथ ही जगमग दीप जलाकर भगवान का स्वागत किया. इस मौके पर शहर में जहां रामभक्तों ने आतिशबाज़ी कर दीवाली जैसा माहौल बनाया, वही गांव में भी आतिशबाज़ी की चकाचौंध देखने को मिली. 


ये भी पढ़ें : भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन के बाद नई कोरोना गाइडलाइन जारी, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद


हालांकि मंगलवार को जिला प्रशासन ने पटाखों की बिक्री  के साथ आतिशबाज़ी पर भी प्रतिबंध का आदेश जारी कर दिया था, लेकिन इस बात से आम जन में नाराजगी सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई, जिसके बाद विधायक चेतन काश्यप ने कलेक्टर से चर्चा की. इस चर्चा के बाद कलेक्टर ने पटाखों पर से प्रतिबंध हटा दिया. नए आदेश के बाद राम भक्तों ने कोविड 19 की गाइड लाइन के नियम का पालन करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया.  


आपको बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा था कि ज पूरे प्रदेश में सब अपने-अपने घरों में दीपोत्सव मनाएं. हम यहां अस्पताल में दीपक जलाएंगे.  आज आप जहां हैं वहां दीपक जरूर जलाएं. 


watch live tv: