Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के बाद अब तीसरे चरण की लोकसभा सीटों के लिए जोरआजमाइश शुरू हो गई है. दोनों राज्यों में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरी भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. यही वजह है कि खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों राज्यों में लगातार दौरे कर रहे हैं. सिलसिले को जारी रखते हुए शाह आज चुनाव प्रचार के लिए आ रहे हैं. इस दौरान वे तीसरे चरण वाली तीन लोकसभा सीटों पर जनसभाएं करेंगे. खास बात यह है. तीन में से मप्र की 2 हाई प्रोफाइल सीट हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज अमित शाह अशोकनगर और राजगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह सुबह 10.50 बजे भोपाल से गुना के लिए रवाना होंगे. सुबह 11.45 बजे अशोकनगर जिले में पिपरई के मंडी केंपस में जनसभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय मंत्री शाह दोपहर 1.30 बजे राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. 


ये भी पढ़ें-  टीकमगढ़ में BJP के किले को भेदना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती, जानिए सीट के आंकड़े


क्यों हाई प्रोफाइल हैं ये सीट?
राजगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस की ओर से मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं. दूसरी ओर अशोकनगर गुना लोकसभा क्षेत्र में आता है और यहां भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में हैं. इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वे यहां दुर्ग लोस के प्रत्याशी विजय बघेल के पक्ष में प्रचार करेंगे. 


ये भी पढ़ें- हाई प्रोफाइल खजुराहो सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग, BJP प्रदेश अध्यक्ष से INDIA गठबंधन की टक्कर


तीसरे चरण की वोटिंग 
7 मई को होने वाली तीसरे चरण की वोटिंग होगी. इस दौरान मध्य प्रदेश के 9 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, गुना,  सागर, विदिशा, भोपाल,  राजगढ़ और बैतूल में वोटिंग होगी. बैतूल में पहले 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोटिंग होना था, लेकिन यहां बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद मतदान स्थगित कर 7 मई को तीसरे चरण में कर दिया गया.