CM Mohan Yadav On Khargone: खरगोन जिले में एक बार फिर सीएम डॉ. मोहन यादव का अलग अंदाज नजर आया. उन्होंने कहा 'ये नया मध्य प्रदेश हैं, जहां बातें कम और काम पर ज्यादा फोकस किया जाता है. इस दौरान मुख्यमंत्री पारंपरिक आदिवासी अंदाज में नजर आए. उन्होंने खरगोन जिले को बड़ी सौगातें भी दी, जबकि कांग्रेस पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो यूनिवर्सिटी का किया शुभारंभ 


सीएम मोहन यादव ने खरगोन जिले से दो यूनिवर्सिटी का शुभारंभ किया.  खरगोन जिले में टंट्या भील यूनिवर्सिटी की शुरुआत की जबकि गुना जिले में क्रांतिवीर तात्याटोपे विश्वविद्यालय का भी वर्चुअली शुभारंभ किया. इसके अलावा उन्होंने तीन सिंचाई परियोजनाओं की सौगात भी प्रदेश को दी. सीएम ने कहा कि स्कूल और कॉलेज दूर होता है तो इसका दर्द मैं भी जानता हूं क्योंकि मैं भी सरकारी स्कूल और कॉलेज में पढ़ा हूं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. टंट्या मामा के प्रांगण में विश्वविद्यालय खुला है, जहां सभी पढ़ेंगे. सीएम ने इस दौरान बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब मध्य प्रदेश में कॉलेजों के छात्रओं के लिए भी बस सुविधा दी जाएगी. 


राम और कृष्ण को भी पढ़ेंगे छात्र 


सीएम मोहन ने कहा आज खरगोन और गुना जिले को यूनिवर्सिटी की सौगात मिलना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कारण संभव हुआ है. हमें गर्व है कि उनके नेतृत्व में हमारी सरकार स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ने वाले वीरों के नाम से यूनिवर्सिटी की शुरुआत कर रही है. क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय खरगोन और क्रांतिकारी तात्या टोपे विश्वविद्यालय गुना का शुभारंभ उसी की देन है. इन विश्वविद्यालयों में 2 साल में सभी विषयों की पढ़ाई होगी जिसमें कृषि, मेडिकल, इंजीनियरिंग के साथ धार्मिक और संस्कृत अध्ययन भी कराया जाएगा, ताकि छात्र राम और भगवान कृष्ण को भी पढ़ सके.


'नर्मदा मैया इनको माफ कर देना'


इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा 'विपक्ष ने राम मंदिर और उनके जन्म को लेकर भी सवाल उठाए हैं, नर्मदा मैया में भी इनके पाप नहीं धुल पाएंगे, है नर्मदा मैया इनको माफ कर देना. अब अयोध्या से लेकर अरब देशों तक राम मंदिरों में पूजे जा रहे हैं, यह हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कारण संभव हुआ है. किसी के बाप में ताकत नहीं की अब भगवान राम को पूजने से रोक सके. हमारा देश दुनिया में नंबर वन बनाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व का परिणाम है.'


400 पार सब बोल रहे हैं 


मुख्यमंत्री ने खरगोन लोकसभा प्रत्याशी गजेंद्र पटेल और खंडवा लोकसभा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल को साथ लेकर कहा 'अबकी बार मोदी सरकार और 400 पर का नारा अब दीवारें भी चीख चीख कर बोल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी. इस दौरान सीएम मोहन ने बीजेपी नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर भी बैठक की. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि कोई भी अति आत्मविश्वास न पाले लेकिन आत्मविश्वास में रहना है. विरोधी को किसी भी सूरत में कम नहीं आंकना है. लेकिन तैयारियों को पूरा रखना है.' बता दें कि खरगोन लोकसभा सीट से बीजेपी ने वर्तमान सांसद गजेंद्र पटेल को प्रत्याशी बनाया है. 


खरगोन से राकेश जायसवाल की रिपोर्ट 


ये भी पढ़ेंः MP की 29 में से 10 सीटों पर तस्वीर साफ, BJP-कांग्रेस के ये चेहरे पहली बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव