Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले बीजेपी पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. पार्टी के दिग्गज नेता देश भर का दौरा कर रहे हैं. आज एमपी के सीएम मोहन यादव एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. सीएम मोहन सपा के गढ़ संभल और बदायूं में महारैली को संबोधित करेंगे और बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील करेंगे. बता दें सीएम मोहन यादव के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. ये दौरा कई मायनों में अहम है, आइए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा के गढ़ में मोहन 
मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव 4 दिन के अंदर फिर एक बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे. बीते 29 अप्रैल को सीएम मोहन यादव यूपी के अमेठी दौरे पर थे. यहां पर वो बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के नामांकन में शामिल हुए थे. इस बार मोहन समाजवादी पार्टी के गढ़ बदायूं और संभल में चुनावी प्रचार को धार देंगे. सीएम मोहन यादव के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. सीएम यहां पर जनता को संबोधित करेंगे और जनता से बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट देने की अपील करेंगे. 


बदायूं में दिलचस्प लड़ाई 
यूपी की बदायूं सीट की बात करें तो यहां पर बीजेपी का कब्जा है. हालांकि ये सीट सपा का गढ़ मानी जाती है. पिछले बार यानि की 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो यहां से सपा- बसपा के गठबंधन ने चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के खाते में ये सीट गई थी.  इस सीट के इतिहास की बात करें तो यहां से बीजेपी केवल दो चुनावों में जीत हासिल कर पाई है. ऐसे में यहां पर बीजेपी की राह आसान नहीं है. इस बार के चुनाव में सपा ने शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि बसपा ने मुस्लिम कार्ड चलते हुए मुस्लिम खां को टिकट दिया है. वहीं बीजेपी ने दुर्विजय सिंह शाक्य पर दांव लगाया है. बता दें कि इस सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद का टिकट काट दिया है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की यहां से बीजेपी के लिए मोहन यादव कितना जनसमर्थन जुटा पाते हैं. 


बदायूं के अलावा मोहन यादव संभल के असमोली में कैलादेवी टेंपल ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे और भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे.