Khajuraho Meera Yadav Nomination Cancelled: इंडिया गठबंधन को उस समय सबसे बड़ा झटका लगा, जब खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन फॉर्म रिजेक्ट हो गया है. फॉर्म पर सही जगह साइन न होने की वजह से पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार मिश्रा ने ये फॉर्म निरस्त कर दिया. वहीं नामांकन रद्द होने के खिलाफ सपा प्रत्याशी मीरा यादव हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं खजुराहो से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के मामले को लेकर वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा की तल्ख टिप्पणी सामने आई है. उधर कांग्रेस ने इस मामले में भारत चुनाव आयोग दिल्ली से शिकायत दर्ज करा दी है. 


विवेक तन्खा ने किया ट्वीट
वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि कल हम खजुराहो मध्यप्रदेश से समाजवादी पार्टी की  प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन फॉर्म और रद्द करने का रिटर्निंग ऑफिसर का आदेश को चुनौती देने का निर्णय लेंगे. इस मामले में रिटर्निंग ऑफिसर पन्ना का रवैया बहुत उदासीन और नकारात्मक था. कलेक्टर साहिब याद रहेगा यह दिन. 



अखिलेश यादव ने की न्यायिक जांच की मांग 
वहीं समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने न्यायिक जांच की मांग की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है, कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखनेवाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों, ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा, जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साज़िश रचते होंगे. भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी. इस घटना की भी न्यायिक जांच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है.'


INDIA गठबंधन को झटका, खजुराहो में BJP को वॉकओवर ! SP प्रत्याशी का नामांकन रद्द


रिटर्निंग ऑफिसर ने रिजेक्शन की बताई वजह
वहीं खुजराहो लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर व पन्ना कलेक्टर सुरेश कुमार ने मीडिया कर्मियों को फॉर्म रिजेक्ट होने की 2 वजह बताई हैं. उन्होंने कहा कि सपा प्रत्याशी मीरा यादव ने अपने नामांकन फॉर्म में सत्यापित मतदाता सूची संलग्न नहीं की थी. इसके साथ ही फॉर्म में दो जगह हस्ताक्षर नहीं पाए गए हैं.


रिपोर्ट - आकाश द्विवेदी