Madhya Pradesh Lok Chunav Result: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी इस बार क्लीन स्वीप की तरफ बढ़ रही है. पार्टी सभी 29 सीटों पर लीड कर रही हैं. वहीं कांग्रेस एक भी सीट पर आगे नहीं चल रही है. प्रदेश में बीजेपी के तमाम दिग्गज आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस के सभी बड़े नेता भी अपनी सीटों पर पिछड़ते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस के सबसे मजबूत गढ़ छिंदवाड़ा में भी बीजेपी सेंधमारी करती हुई नजर आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

29 सीटों पर बीजेपी आगे 


मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, डॉ वीरेंद्र खटीक समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज प्रत्याशी अपनी-अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं. वहीं कांग्रेस के दिग्गज प्रत्याशियों में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, फूल सिंह बरैया, ओमकार सिंह मरकाम समेत सभी बड़े नेता पीछे चल रहे हैं. हालांकि वोटों की गिनती अभी चल रही हैं. लेकिन फिलहाल मध्य प्रदेश में बीजेपी की बढ़त दिख रही है. 


छिंदवाड़ा सीट पर बीजेपी आगे 


2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मध्य प्रदेश में केवल छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन पार्टी ने इस बार छिंदवाड़ा में भी सेंधमारी की तैयारी कर ली है. छिंदवाड़ा में बीजेपी के बंटी साहू कांग्रेस के नकुलनाथ से आगे चल रहे हैं. हालांकि अभी वोटों की गिनती पूरी नहीं हुई है. छिंदवाड़ा में फिलहाल बीजेपी के बंटी साहू की बढ़त 40 हजार से भी ज्यादा है. खास बात यह है कि पिछली बार इस सीट पर कांग्रेस महज 35 हजार से ज्यादा वोटों से ही चुनाव जीती थी.  


मध्य प्रदेश में बीजेपी की हवा दिख रही है


मध्य प्रदेश में बीजेपी की हवा बरकरार दिख रही है. हाल ही में पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 165 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. जबकि अब पार्टी राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर भी बढ़त बनाती दिख रही है. बीजेपी ग्वालियर-चंबल, मालवा निमाड़, बुंदेलखंड, विंध्य और मध्य भारत, महाकौशल की सभी सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. 


ये भी पढ़ेंः Gwalior-Chambal Result Live: गुना में सिंधिया 2.6 लाख वोटों से आगे, ग्वालियर और मुरैना में हो गया खेल, भिंड में टक्कर