MP Politics: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण में वोटिंग परसेंटेज 2019 के लोकसभा चुनाव की अपेक्षा कम हुआ है. ऐसे में तीसरे चरण से पहले वोटिंग प्रतिशत के मुद्दे पर भी मध्य प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस को घेरा है. दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि कांग्रेस का कोर वोटर भी उनसे इतना नाराज हो चुका है कि वह वोट देने ही नहीं जा रहा है. जिससे वोटिंग प्रतिशत कम हुआ है. वहीं बीजेपी ने तीसरे चरण की वोटिंग से पहले चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक की है, जिसमें वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को लेकर रणनीति बनाई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा 


बीजेपी चुनाव प्रबंध समिति की बैठक के बाद वीडी शर्मा ने कम वोटिंग प्रतिशत का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा. उन्होंने कहा 'कांग्रेस का कोर वोटर नाराज है और वही वोट देने नहीं जा रहा है, वोटिंग प्रतिशत कम होने का यह बड़ा कारण है. अब तक कांग्रेस की उदासीनता की वजह से ही कम वोटिंग हुई है, उनका वोटर वोटिंग के लिए निकला ही नहीं है. लेकिन लेकिन हमारा (बीजेपी) पन्ना प्रमुख तक एक्टिव है, वोटिंग प्रतिशत को लेकर बीजेपी तीसरे और चौथे चरण में और भी बेहतर प्रबंधन करेगी.'


दो चरणों में कम हुई वोटिंग 


बता दें कि मध्य प्रदेश में दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है, अब तक कुल 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई है, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में सभी सीटों पर वोटिंग प्रतिशत 2024 में कम रहा है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ निर्वाचन आयोग भी कम वोटिंग से परेशान नजर आ रहा है. यही वजह है कि अब तीसरे चरण से पहले बीजेपी वोटिंग प्रतिशत को लेकर एक्टिव हो गई है. 


ये भी पढ़ेंः याचिका रिजेक्ट होने के बाद दोबारा कोर्ट पहुंची कांग्रेस, डबल बेंच में दी चुनौती


राहुल गांधी पर साधा निशाना 


वीडी शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा राहुल संविधान की कॉपी लहराकर देश को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन ये उनकी खींज बता रही है. वे गृह मंत्री के लिए झूठ प्रचारित कर रहे है, इसलिए कांग्रेस केवल झूठ और फरेब की पार्टी बनकर रह गई है. प्रियंका गांधी जहां भी चलीं जाए फर्क नहीं पड़ता है, वह यूपी में गई थी, कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था. लेकिन पीएम मोदी सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं और उन्होंने देश से तुष्टिकरण को खत्म किया है, जबकि इंडिया गठबंधन केवल तुष्टिकरण और परिवारवाद की बात करता है.' वहीं वीडी शर्मा ने इस बार छिंदवाड़ा में भी जीत का दम भरा है. 


बीजेपी चुनाव प्रबंध समिति की हुई बैठक 


बता दें कि तीसरे चरण की वोटिंग से पहले राजधानी भोपाल में बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति बैठक हुई थी, जिसमें वीडी शर्मा के साथ कई बड़े नेता शामिल हुए थे. इस बैठक में मतदान के प्रतिशत को लेकर समीक्षा हुई है, जबकि आने वाले दोनों चरणों में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को लेकर विचार विमर्श किया गया है. बीजेपी पार्टी के पक्ष में 10 प्रतिशत तक वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य लेकर पन्ना प्रमुखों को कई अहम निर्देश दिए हैं. वहीं राजनीतिक दलों के अलावा निर्वाचन आयोग भी वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को लेकर एक्टिव नजर आ रहा है. दूसरे और तीसरे चरण के लिए निर्वाचन आयोग लगातार अभियान चला रहा है. 


ये भी पढ़ेंः MP के किसानों के लिए काम की खबर, मोहन सरकार ने तय की फसलों की मुआवजा राशि