Bhind Lok Sabha seat: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की भिण्ड-दतिया लोकसभा सीट विधायक फूल सिंह बरैया को टिकट दिया है. ऐसे में पिछले पांच साल से लोकसभा क्षेत्र में सक्रिए रहे कांग्रेस के एक युवा नेता का टिकट कट गया, जबकि वह लंबे समय से चुनाव की तैयारियों में जुटे थे, ऐसे में टिकट कटने पर अपना दर्द बयां किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि उनके लिए यह चुनौतीपूर्ण समय है. बताया जा रहा है कांग्रेस आलाकमान ने भी उनसे संपर्क साधा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देवाशीष जरारिया का छलका दर्द 


दरअसल, 2019 में भिंड लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह भांडेर से कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया को प्रत्याशी बनाया गया हैु. ऐसे में टिकट कटने के बाद देवाशीष जरारिया ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने पिछले कुछ दिनों में जो पोस्ट सोशल मीडिया पर की हैं, उसमें टिकट कटने का उनका दर्द साफ चल रहा है. 



'संघर्ष की खूब सजा मिली'


दरअसल, कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की बैठक के बाद कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, उन्होंने लिखा 'मध्यम वर्गीय परिवार से होते हुए 5 साल पेट काट कर क्षेत्र में संघर्ष किया, वफादारी, संघर्ष और ईमानदारी की खूब सजा मिली है मुझे.' खास बात यह है कि देवाशीष जरारिया ने यह पोस्ट कांग्रेस के अलावा राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह को भी टेग किया. 



'चुनौतीपूर्ण समय है'


इस पोस्ट के बाद कांग्रेस ने 12 मार्च को प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी, जिसमें भिंड सीट से देवाशीष का नाम नहीं था. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर दो और पोस्ट की, जिसमें लिखा 'फिर एक चक्रव्यूह रचा गया, फिर एक अभिमन्यु की बारी है, जीवन सरल नहीं है साथी, इसमें धोखे छल कपट और गद्दारी है'. इसके अलावा उन्होंने दूसरी पोस्ट में लिखा 'मैं भिंड दतिया लोकसभा क्षेत्र के सभी साथियों समर्थकों और शुभचिंतको से कहना चाहता हूं कि आपके अभूतपूर्व स्नेह को शब्दों में बयां नही कर सकता. मेरी पीड़ा केवल मेरी नहीं है, उन सब साथियों की है जिन्होंने रात दिन मेरा साथ दिया निरंतर परिश्रम और सतत संपर्क रखा. मेरे लिए भी कठिन और चुनौतीपूर्ण समय है, आप सभी लोगो से निवेदन है धैर्य रखें, मैं जल्द ही आप लोगो से मिलूंगा.'


देवाशीष ने 2019 में लड़ा था चुनाव 


बता दें कि देवाशीष जरारिया ने 2019 में भिंड लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें बीजेपी की संध्या राय से हार का सामना करना पड़ा था. हार के बाद भी वह लगातार भिंड लोकसभा सीट पर एक्टिव रहे थे. लेकिन अब पार्टी ने उनकी जगह सीनियर नेता फूल सिंह बरैया को टिकट दिया है. बता दें कि देवाशीष जरारिया कांग्रेस में दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं, ऐसे में बताया जा रहा है कि टिकट कटने के बाद दिग्विजय सिंह ने उनसे मुलाकात की है. 


भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट 


ये भी पढ़ेंः MP News: झीलों की नगरी से शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, भोपाल का राजा भोज कस्टम एयरपोर्ट घोषित