भोपाल/उज्जैन: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ सिंह ने किसान एवं मजदूरों की समस्याओं की निरंतर अनदेखी को लेकर सीएम शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला है. बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा,''किसान एवं मज़दूर भाइयों की समस्याओं की निरंतर अनदेखी पर सरकार को जगाने के लिये पूर्व घोषित कार्यक्रम अनुसार उज्जैन से भोपाल तक शांतिपूर्ण ढंग से पदयात्रा पर निकले हमारे कांग्रेस के दो विधायक साथी, महेश परमार व मनोज चावला को गिरफ्तार कर जेल भेजने का शिवराज सरकार का कृत्य लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन, तानाशाही व दमनकारी पूर्ण कदम है. उन्हें अविलंब रिहा किया जाए व सरकार किसानो एवं मजदूरों की समस्याओं का हल करे,''



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



इसके अलावा कमलनाथ ने बुधवार को सीएम शिवराज से पुजारियों के गुजारे भत्ते की मांग को लेकर पत्र लिखा. उन्होंन कहा कि लॉकडाउन की वजह से सभी मंदिर बंद हैं, जिससे यहां श्रद्धालु दर्शन करने नहीं आ रहे हैं. मंदिरों में चढ़ावा भी नहीं मिल रहा है. इससे पुजारियों का रोज का खर्च नहीं चल पा रहा है. इसलिए राज्य सरकार को छोटे-बड़े मठ में पूजा के लिए 5,000 रुपये प्रति माह, जबकि पुजारियों को 7500 रुपये प्रतिमाह आर्थिक सहायता के लिए देना चाहिए.


एक बैल मर गया तो महिला खुद दूसरी तरफ से बैलगाड़ी खींचने को हुई मजबूर, वीडियो हो रहा वायरल


आपको बता दें कि किसानों-मजदूरों की समस्याओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के दो विधायक उज्जैन से भोपाल तक शांतिपूर्ण ढंग से पदयात्रा पर निकले थे. जिन्हें उज्जैन में महाकाल के पास बुधवार को गिरफ्तार कर भैरवजेल भेज दिया गया. इसको लेकर कांग्रेस लगातार शिवराज सरकार पर हमले कर रही है.