ग्वालियरः ग्वालियर में एक पंचायत सचिव के पास से करोड़ों रुपए की संपत्ति बरामद हुई है. दरअसल पंचायत सचिव के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने पंचायत सचिव के घर पर छापा मारा था. इस दौरान अधिकारियों को मकान, प्लॉट के कागजात के साथ ही सोने-चांदी के आभूषण भी मिले हैं. जिनकी कीमत करोड़ों रुपए आंकी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरपंच ने की थी शिकायत
खबर के अनुसार, मस्तूरा गांव के पंचायत सेक्रेटरी शैलेंद्र सिंह जाट के खिलाफ उसी गांव के सरपंच कमल सिंह ने लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की थी. मस्तूरा ग्राम पंचायत में 9 नालों का निर्माण होना था लेकिन पंचायत सेक्रेटरी के द्वारा नाला निर्माण के लिए आई राशि को खुर्द किया गया और कागजों में ही नाला तैयार कर दिया गया. इस बात को लेकर सरपंच ने आपत्ति जताई तो दोनों के बीच कहासुनी हो गई इसके बाद ही सरपंच ने पंचायत सेक्रेट्री खिलाफ शिकायत की थी.. जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने पंचायत सचिव शैलेंद्र सिंह के खिलाफ जांच शुरू की। इस दौरान शुक्रवार को पंचायत सचिव के भितरवार के वार्ड-9 स्थित घर और किठौता गांव स्थित घर पर छापेमारी की गई.  


दावत में मावे के लड्डू खाकर 100 लोग पहुंचे हॉस्पिटल, अब मावा विक्रेता को ढूंढ रही पुलिस


11 साल की नौकरी में बन गया करोड़पति
पंचायत सचिव ने साल 2008 में नौकरी शुरू की थी. पंचायत सचिव का मासिक वेतन करीब 12 हजार रुपए मासिक है. इस तरह करीब 11 साल की नौकरी में पंचायत सचिव को करीब 13 लाख रुपए की सैलरी मिली है लेकिन लोकायुक्त के छापे में पंचायत सचिव के घर से एक करोड़ 25 लाख रुपए की संपत्ति बरामद हुई है. 


इनमें दो मकान, 5 प्लॉट, एक बीघा जमीन के कागजात और सोना, चांदी और वाहन मिले हैं. लोकायुक्त ने इस पूरी संपत्ति का अनुमान 70 लाख रुपए लगाया है लेकिन बाजार मूल्य एक करोड़ रुपए से अधिक आंका गया है. 


आज ईरानी डेरे पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर, हंगामे की आशंका, भारी पुलिस बल तैनात


WATCH LIVE TV