सतना: मध्य प्रदेश में उत्तर प्रदेश सीमा से लगे सतना जिले में सक्रिय 30 वर्षीय एक महिला सरगना वाले डकैत गिरोह ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. पुलिस ने इस गिरोह की महिला डकैत सरगना के सिर पर 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया है. सतना के पुलिस अधीक्षक संतोष गौड़ ने गुरूवार को बताया, ‘‘हमने डकैत गिरोह की सरगना साधना पटेल पर 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया है. जिले के नयागांव पुलिस थाने में उसके खिलाफ फिरौती के लिए अपहरण का मामला दर्ज होने के बाद हाल ही में यह इनाम घोषित किया गया है.’’ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश की रहने वाली है महिला दस्यु 
गौड़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की रहने वाली साधना का डकैत गिरोह जिले में सक्रिय है. साधना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी ने बताया, ‘‘साधना पहले एक पूर्व डकैत के साथ सक्रिय थी. उसके द्वारा अपहृत व्यक्ति ने उसके कब्जे से रिहा होने के बाद पुलिस को बताया कि साधना के गिरोह में लगभग एक दर्जन डकैत शामिल हैं.’’ उन्होंने बताया कि साधना ने इस व्यक्ति के पास काफी मात्रा में छुपा धन होने के संदेह में अपहरण किया था. पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते डकैत गिरोह को इस आदमी को छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा.


पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था 50 हजार का इनामी डकैत
पुलिस ने पिछले साल 6 अगस्त को जिले के पुखारवार के जंगल इलाके में एक मुठभेड़ में डकैत ललित पटेल (23) को मार गिराया था. ललित के सिर पर 50,000 रुपए का इनाम था. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कई दफा यह दावा कर चुके हैं कि प्रदेश से दस्यू समस्या को जड़ से समाप्त कर दिया गया है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि सतना जिला लंबे समय से दस्यू समस्या से प्रभावित है, क्योंकि उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा होने के कारण डकैत यहां वारदात कर आसानी से प्रदेश की सीमा से बाहर निकल जाते हैं.


(इनपुट भाषा से)