देवेश मिश्रा/ राजगढ़: मध्य प्रदेश में बोरवेल में बच्चों के गिरने की सूचना आती रहती है. एक बार फिर राजगढ़ जिले में एक बच्ची बोरवेल में गिर गई है. जिसके बाद चारों तरफ हड़कंप मचा हुआ है. घटना की जानकारी प्रशासन को दी गई . इसके बाद प्रशासन के अधिकारी और SDRF की टीमें पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा मामला प्रदेश के राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ तहसील के पिपल्या रसोड़ा गांव का है. बता दें कि गांव में खेत में खुला बोरवेल था जिसमें 5 साल की मासूम गिर गई है. बच्ची का नाम माही बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बोरवेल की गहराई 30 फीट है. 


अपडेट के लिए यहां क्लिक करें: Rajgarh Borewell Accident LIVE: बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची, रेस्क्यू के लिए जुटा प्रशासन


रेस्क्यू में जुटी SDRF की टीम
घटना को सीएम शिवराज सिंह ने अपने संज्ञान में लिया. मुख्यमंत्री के निर्देश पर एसडीआरएफ एनडीआरएफ की टीम राजधानी भोपाल से घटना स्थल पर पहुंची और रेस्क्यू का कार्य शुरू हो गया है. इसके अलावा राजगढ़ जिला प्रशासन भी बचाव कार्य में जुटा हुआ है. बच्ची तक टीम ने ऑक्सीजन पहुंचा दिया है. साथ ही साथ जेसीबी से खुदाई शुरू हो गई है. बता दें कि  मुख्यमंत्री कार्यालय राजगढ़ जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है. 


सीएम ने किया ट्वीट
घटना की सूचना लगते ही सीएम शिवराज ने ट्वीट भी किया औऱ लिखा कि राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा गांव में मासूम बच्ची के बोरवेल में गिरने का समाचार प्राप्त हुआ है. एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम बच्ची को सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रयासरत है, मैं भी स्थानीय प्रशासन के निरंतर संपर्क में हूं, बच्ची को सकुशल बाहर निकालने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. 


पहले भी हो चुकी है घटनाएं
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के विदिशा जिले में बीती जुलाई को ऐसी घटना हो चुकी है. बता दें कि सिरोंज के पथरिया थाने के कजारिया बरखेड़ा गांव में ऐसी घटना घटी थी. इसके अलावा लटेरी तहसील के आनंदपुर गांव बोरबेल में गिरने की एक घटना सामने आई थी. बता दें कि यहां के गांव खेरखेड़ी पठार के पास एक खेत बोरवेल खुला पड़ा था. जिसमें आठ साल का मासूम गिर गया था. प्रशासन ने बच्चे को बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन बच्चे को नहीं बचा सका. आखिरकार बच्चे ने दम तोड़ दिया था. जिसके बाद शासन और प्रशासन ने खुला बोरवेल छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था