शिवपुरी: चुनाव में जनता ही राजनीतिक दलों की जीत या हार का फैसला करती है. इसीलिए मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी सियासी दलों ने अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस से लेकर बीजेपी तक जनता को लुभाने में लगे हैं. वो लोगों के सामने सिर झुकाने और माफी मांगने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं. जहां पहले शिवराज सिंह चौहान ने मंच पर घुटने टेके. वही अब कांग्रेस प्रत्याशी भी हाथ जोड़ते नजर आए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक वोट की कीमत क्या होती है ये नेता अच्छे से समझते हैं, इसीलिए चुनावी मौसम में जनता के सामने हाथ भी जोड़ते हैं और झुकते भी हैं. बुधवार को शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के वेराड में पूर्व सीएम कमलनाथ जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान जहां कमलनाथ ने जनता से कांग्रेस के पक्ष में वोट देन की अपील की, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी हरीवल्लभ शुक्ला ने मंच से कहा कि गलती हुई हो तो हाथ जोड़कर माफी चाहता हूं. 


ये भी पढ़ें: शिवराज ने भरी सभा में मंच पर टेके घुटने, तो कमलनाथ को हुआ दर्द…ट्वीट कर लिखी ये बात


आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी घुटने टेकर जनता से वोट की अपील की थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुवासरा विधानसभा सिट के उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे. इस दौरान वो मंच पर घुटनों के बल नीचे बैठ गए और मंदसौर-नीमच जिले की जनता को प्रणाम किया. इसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पूर्व की कांग्रेस की सरकार पर जमकर निशाना साधा, सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने ये भी कहा कि 2018 के चुनाव में बीजेपी को ज्यादा वोट मिले थे.  बस कुछ सीटों से पीछे रह गए थे उन्होंने कहा कि अगर वो चौथी बार सीएम बने हैं तो मंदसौर-नीमच जिले की जनता की वजह से, उन्होंने उपचुनाव में बीजेपी को जिताने की अपील की. 


WATCH LIVE TV: