मध्य प्रदेश में बीजेपी के एक विधायक ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इस बार उन्होंने भाजपा के सदस्यता अभियान पर ही सवाल उठा दिए हैं. महाकौशल अंचल से आने वाले बीजेपी के यह सीनियर विधायक इससे पहले भी कई बार अपनी ही पार्टी और सरकार पर सवाल उठा चुके हैं. वहीं अब सदस्यता अभियान पर उनका कहना है कि उन्हें कॉल आया था कि सदस्य बनवाने है तो पैसे खर्च करने होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजय विश्नोई ने फिर उठाए सवाल 


जबलपुर की पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी के पूर्व मंत्री और विधायक अजय विश्नोई ने इस बार अपनी ही पार्टी के सदस्यता अभियान पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा 'भाजपा के सदस्य बनवाने हैं  तो पैसा खर्च कीजिए, आज मेरे फोन पर फोन नंबर +917880298199 से फोन आया। ये एक एजेंसी का फोन था जो मेरे अकाउंट से भाजपा के सदस्य बनाने का ठेका मांग रहा था. जाहिर है ऐसी और भी एजेंसी होंगी, जिनकी सेवाएं लेकर गणेश परिक्रमा करने वाले आधारहीन नेता संगठन की नजर में बड़े बनने की कोशिश में लगे होंगे.'


बीजेपी विधायक ने लिखा 'मैंने पहले भी कुछ लोग विज्ञापन छपवा कर, नेताओं के सम्मान, स्वागत और घर भीतर अपनी सेवाएं देकर नेता बनते देखा है. इस बार यह नया ट्रेंड देखने में आ रहा है. जहां पैसा खर्च करके अपने अकाउंट से बनने  वाले सदस्यों की संख्या बढ़ाकर लोग बड़ा नेता बनने में लगे है. इस गिरावट पर हम पुराने कार्यकर्ता अफसोस करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते.'


ये भी पढ़ेंः MPPSC: राज्य सेवा परीक्षा-2022 के इंटरव्यू से पहले 48 अभ्यर्थी हुए बाहर, ये है वजह


देश में चल रहा है बीजेपी का सदस्यता अभियान 


दरअसल, देशभर में बीजेपी का सदस्यता अभियान चल रहा है. जिसमें पार्टी ने नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. भाजपा ने अपने प्रत्येक विधायक को भी सदस्य बनवाने का टारगेट दिया है. लेकिन अजय विश्नोई की पोस्ट के बाद यह मामला गर्माता नजर आ रहा है. मध्य प्रदेश में भी बीजेपी ने 11 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है, जिसमें फोन के मिसकॉल से भी सदस्य बनाए जा रहे हैं. 


बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब अजय विश्नोई ने अपनी ही पार्टी फैसलों पर सवाल उठाए हैं. वह पहले भी कई बार अपनी ही पार्टी को घेर चुके हैं. इससे पहले जब प्रदीप पटेल ने नशे का मुद्दा उठाया था, तब भी उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा 'प्रदीप जी आपने सही मुद्दा उठाया है, पर क्या करे पूरी सरकार ही दंडवत है शराब ठेकेदारों के आगे' ऐसे में उन्होंने एक तरह से अपनी ही सरकार को घेरा था. 


ये भी पढ़ेंः कैलाश विजयवर्गीय ने बताया MP में ड्रग्स का कनेक्शन, CM से बोले-मेरे पास बेचने वालो के नाम


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!