MPPSC ने राज्य सेवा परीक्षा-2022 के इंटरव्यू से पहले किया बड़ा बदलाव, 48 अभ्यर्थी हुए बाहर, ये है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2473185

MPPSC ने राज्य सेवा परीक्षा-2022 के इंटरव्यू से पहले किया बड़ा बदलाव, 48 अभ्यर्थी हुए बाहर, ये है वजह

MP News: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा 2022 के लिए 48 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त कर दी है. उनमें से कुछ ने इंटरव्यू के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा नहीं किए थे, जबकि अन्य ने निर्धारित समय सीमा के बाद आवेदन किया था.

MPPSC ने राज्य सेवा परीक्षा-2022 के इंटरव्यू से पहले किया बड़ा बदलाव, 48 अभ्यर्थी हुए बाहर, ये है वजह

Madhya Pradesh News in hindi: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा 2022 के लिए बड़ा फैसला लेते हुए 48 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त कर दी है. आयोग के मुताबिक, इनमें से 27 उम्मीदवारों ने इंटरव्यू के लिए जरूरी दस्तावेज जमा नहीं किए थे और 21 उम्मीदवारों ने तय समय सीमा के बाद आवेदन किया था. MPPSC के इस फैसले से कई उम्मीदवार निराश हैं. आयोग ने इन उम्मीदवारों को इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 10 दिन का समय दिया है.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: एमपी में उपचुनाव की तैयारी में जुटी BJP-कांग्रेस, आज भोपाल के 40 इलाकों में रहेगी बिजली गुल

48 अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी की गई निरस्त
बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा-2022 के लिए इंटरव्यू से 48 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द कर दी है. इनमें से 27 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्होंने इंटरव्यू के लिए जरूरी दस्तावेज जमा नहीं किए थे, जबकि 21 ने तय समय के बाद आवेदन किया था. हालांकि MPPSC ने इन उम्मीदवारों को इस फैसले पर आपत्ति जताने के लिए 10 दिन का समय दिया है.

2022 के इंटरव्यू की तारीखें जल्द हो सकती है घोषित
एमपीपीएससी इसी महीने 2022 के इंटरव्यू की तारीखों का ऐलान कर सकता है. ये इंटरव्यू इसी साल दिसंबर में शुरू होंगे. हालांकि रिजल्ट घोषित हुए सवा चार महीने बीत चुके हैं लेकिन अब तक एमपीपीएससी ने इंटरव्यू की तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय ने बताया MP में ड्रग्स का कनेक्शन, CM से बोले-मेरे पास बेचने वालो के नाम

 आपको बता दें कि एमपीपीएससी ने पिछले साल जुलाई में प्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था, जिसमें कुल 13,601 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए चयनित हुए थे. मुख्य परीक्षा के लिए कुल पदों के 20 गुना (समान अंक वाले भी शामिल) अभ्यर्थियों का चयन किया गया था. 87 प्रतिशत मुख्य भाग में 405 पदों के लिए 10,351 अभ्यर्थियों का चयन हुआ तथा 13 प्रतिशत प्रोविजनल भाग में 52 पदों के लिए 3,250 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था. यह परीक्षा 21 मई 2023 को आयोजित की गई थी. पीएससी ने ओबीसी के लिए कुल 110 पद आरक्षित किए हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news