Sagar News: सागर जिले के शाहपुर गांव में रविवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान दीवार ढहने से 9 बच्चों की मौत हो गई थी. आज पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सागर में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और घटना पर दुख जताया. साथ ही उन्होंने सरकार से जर्जर इमारतों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल में कट्टा अड़ाकर 15 लाख की लूट, शराब कंपनी के दफ्तर को बनाया निशाना, घटना CCTV में कैद


कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा के विवादित बोल, 'भारत में हो सकती है बांग्लादेश जैसी स्थिति'


बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी आज सागर जिले के शाहपुर पहुंचे और यहां हुए हादसे में मृत 9 बच्चों के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी. उन्होंने पीड़ितों से मिलकर घटनाक्रम की जानकारी ली. मीडिया से बात करते हुए पटवारी ने कहा कि यह समय राजनीति का नहीं है, लेकिन इस तरह के बड़े हादसे के बाद प्रदेश के मुखिया सीएम मोहन यादव को यहां आना चाहिए था, लेकिन सीएम इवेंट्स करने और अखबारों की सुर्खियों में छाने में व्यस्त हैं. पटवारी ने सरकार से आदेश देने की अपील की कि प्रदेश भर में जर्जर इमारतों को गिराया जाए.


सागर में हुआ था बड़ा हादसा
बता दें कि हाल ही में सागर जिले में रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ था. यहां के एक गांव में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान दीवार ढह गई, जिसमें नौ बच्चों की मौत हो गई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी थी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया था. सीएम मोहन ने इस दुर्घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की थी.


रीवा में जर्जर भवनों और दीवारों पर एक्शन
वहीं, रीवा में जर्जर भवनों और दीवारों पर प्रशासन ने कार्रवाई की. सीएम मोहन के सख्त निर्देश के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड में है. रीवा में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जर्जर दीवारों और कई सालों से खड़े मकानों पर बुलडोजर चलाया. नगर निगम राजस्व विभाग के अधिकारियों ने मिलकर की कार्रवाई. बता दें कि 25 मकानों पर कार्रवाई होनी है. कल ही कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे. शहर में अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई होनी है.


रिपोर्ट:महेंद्र दुबे (सागर)