Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा में जगन्नाथ मंदिर के पीछे गौ माता का कटा हुआ सिर मिलने से सियासत गरमा गई है. एक ओर इस घटना को लेकर बजरंग दल ने कड़ी नाराज़गी जताई है. जबकि, कांग्रेस ने भाजपा पर गौ तस्करी से जुड़े लोगों को मांस निर्यात का ठेका देने का आरोप लगाया है. वहीं, भाजपा ने रीवा की घटना को निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दोषियों को कड़ी सज़ा देने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुश्किल में MP से इकलौती महिला केंद्रीय मंत्री, हाई कोर्ट पहुंचा मामला, बोलीं- ये हार की बौखलाहट


MP News: रीवा में महिलाओं को जिंदा दफनाने की घटना से सियासत में उबाल, जीतू पटवारी ने BJP सरकार को घेरा


कांग्रेस का बड़ा आरोप
मध्य प्रदेश के रीवा जिले में जगन्नाथ मंदिर के पीछे गौ माता का कटा हुआ सिर मिलने पर सियासी बवाल हो गया है. भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि भाजपा ने ही अपने गौ तस्करी से जुड़े लोगों को मांस के निर्यात का ठेका दिया है. इसलिए यह हो रहा है और मध्य प्रदेश इस मामले में नंबर 1 है. सरकार का ऐसा कड़ा कानून किस काम का?


भाजपा का बयान
वहीं, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने कई कड़े प्रावधान गौ हत्या करने वालों और गौ तस्करी करने वालों के विरुद्ध बनाए हैं. हाल ही में पेश हुए बजट में भी गो संवर्धन के लिए बजट तीन गुना बढ़ाया गया है. रीवा की घटना निंदनीय है और दुर्भाग्यपूर्ण है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, उन्हें चिन्हित करने का कार्य लगातार जारी है और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


बजरंग दल का विरोध
रीवा में घटना पर भड़के बजरंग दल ने शहर के बिछिया थाना क्षेत्र अंतर्गत जगन्नाथ मंदिर के पीछे गौ माता का कटा हुआ सिर मिलने की खबर से रीवा की सड़कों पर कल देर रात तक बवाल किया. बजरंग दल का आरोप है कि जब-जब ईद-मुहर्रम का त्योहार नजदीक आता है, तब गौ माता का कटा हुआ सिर रीवा में ही मिलता है. पुलिस उनके खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं करती. इसी बात से नाराज होकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शहर के प्रकाश चौराहा में चक्का जाम कर दिया और देर रात तक जमकर हंगामा किया.


पुलिस का आश्वासन
सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. इसके बाद शहर की नगर पुलिस अधीक्षक उपाध्याय ने बजरंग दल से बातचीत करके जल्द से जल्द गौ हत्यारे पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाम खोल दिया गया. बजरंग दल का आरोप है कि जब-जब ईद-मुहर्रम नजदीक आता है, तब गौ माता की हत्या होती है और उनका कटा हुआ सिर या शरीर पाया जाता है. पुलिस इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं करती, इसी बात को लेकर हम आज चक्का जाम किया. आश्वासन मिला है कि जल्द से जल्द गौ हत्यारे पर कार्रवाई की जाएगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम कल पूरा रीवा बंद कर देंगे.



 


रिपोर्ट: राहुल राठौर (भोपाल)