MP News: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. बीजेपी ने महाराष्ट्र में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. खास बात यह है कि महाराष्ट्र चुनाव को लेकर एमपी के नेता भी एक्टिव नजर आ रहे हैं, क्योंकि बीजेपी ने एमपी के कई नेताओं को महाराष्ट्र के मोर्चे पर लगा दिया है. माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी महाराष्ट्र में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. वहीं ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने भी जीत का दावा कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराष्ट्र में जीत का दावा 


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाराष्ट्र में पार्टी की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा 'ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव की तारीखों का ऐलान होने पर कहा की चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और रणभूमि में हम सब लोग जुट चुके हैं, महाराष्ट्र में भी पूर्ण रूप से जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद प्रदान करेगी इसका मुझे पूरा विश्वास है. झारखंड और महाराष्ट्र में पार्टी को जनता जीत का आशीर्वाद देगी.'


ये भी पढ़ेंः MP में INDIA गठबंधन में दरार ! बुधनी में कांग्रेस के बागी नेता बने SP के प्रत्याशी


हरियाणा की तरह मिलेगी जीत 


सिंधिया ने कहा 'मुझे पूर्ण विश्वास है जिस तरीके से जम्मू कश्मीर का नतीजा आया और हरियाणा का नतीजा आया, जहां एक तरफा जनता ने भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान किया है, चाहे हरियाणा में तीसरी बार हमारी सरकार बनी हो चाहे जम्मू कश्मीर में रिकॉर्ड हमारी सीटे इतिहास में भारतीय जनता पार्टी को मिली हो 29 सीटे हमें मिली है, वही कांग्रेस पूरी तरीके से विफल हो चुकी है, हरियाणा में और जम्मू कश्मीर में केवल 6 सीट पर सिमट कर रह गई है. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ही विचारधारा के साथ काम कर रहे हैं और वह है विकास की विचारधारा, जिसका आशीर्वाद जनता दे रही है.'


सिंधिया को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी 


माना जा रहा है कि बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराष्ट्र में अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है. उन्हें पार्टी स्टार प्रचारक भी बना सकती है. दरअसल, सिंधिया मराठा समुदाय से आते हैं और उनके पूर्वज महाराष्ट्र के ही हैं. सिंधिया का महाराष्ट्र की कई विधानसभा सीटों पर अच्छा प्रभाव माना जाता है. कांग्रेस में रहते हुए भी उन्हें महाराष्ट्र चुनाव में अहम जिम्मेदारियां मिलती रही हैं. पिछले चुनावों के दौरान भी उन्हें स्टार प्रचारक बनाया गया था. ऐसे में इस बार भी उन्हें अहम जिम्मेदारी मिलने के संकेत अभी से मिल रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः विजयपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का बड़ा दावा, निर्दलीय लड़ा था 2023 का इलेक्शन


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!