विजयपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का बड़ा दावा, निर्दलीय लड़ा था 2023 का इलेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2481400

विजयपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का बड़ा दावा, निर्दलीय लड़ा था 2023 का इलेक्शन

Vijaypur By Election: विजयपुर उपचुनाव में दल बदल करने वाले नेता एक बार फिर आमने-सामने हैं, इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा ने बड़ा बयान दिया है. 

विजयपुर उपचुनाव

Vijaypur Up Chunav: विजयपुर विधानसभा सीट हो रहे उपचुनाव में दल-बदल करने वाले प्रत्याशी आमने-सामने हैं. बीजेपी ने कांग्रेस से आने वाले रामनिवास रावत पर दांव लगाया है. वहीं कांग्रेस ने बीजेपी से आने वाले मुकेश मल्होत्रा को प्रत्याशी बनाया है. जिससे यहां मुकाबला दिलचस्प होता नजर आ रहा है. वहीं टिकट का ऐलान होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा ने बड़ा दावा कर दिया है. मुकेश मल्होत्रा 2023 में निर्दलीय चुनाव लड़ा था और वह तीसरे नंबर पर रहे थे, पिछले चुनाव में उन्हें 44 हजार से ज्यादा वोट मिले थे. ऐसे में कांग्रेस ने इस बार उन्हें टिकट दिया है. 

कांग्रेस प्रत्याशी ने किया 25 हजार से जीत का दावा

विजयपुर में वन मंत्री रामनिवास रावत के सामने कांग्रेस ने आदिवासी युवा चहरा मुकेश मल्होत्रा को उम्मीदवार बनाया है, Zee मीडिया से बात करते हुए मुकेश मल्होत्रा ने क्षेत्र में बिजली, सड़क स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को उठाने की बात कही है. मुकेश मल्होत्रा ने उपचुनाव में 30 से 25 हजार वोटो से चुनाव जीतने की बात कही है, उन्होंने रामनिवास रावत पर निशाना साधते हुए कहा वह पहले भी यहां से विधायक रहे हैं और मंत्री भी रह चुके हैं. लेकिन तब विकास नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने पिछला चुनाव निर्दलीय लड़ा था और 44 हजार वोट मिले थे. इस बार पूरी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में जनता उन्हें मौका देगी.'

ये भी पढ़ेंः मंत्री के सामने चुनाव लड़ेंगे मुकेश मल्होत्रा; जानिए क्यों कांग्रेस ने लगाया दांव

बीजेपी से कांग्रेस में आए हैं मुकेश मल्होत्रा

बता दें कि मुकेश मल्होत्रा बीजेपी से ही कांग्रेस में आए हैं, वह सहरिया आदिवासी वर्ग से आते हैं. बीजेपी ने उन्हें सहरिया विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाकर राज्यमंत्री का दर्जा दिया था. फिलहाल वह वर्तमान में ग्राम पंचायत सिलपुरी के सरपंच हैं. विजयपुर विधानसभा सीट पर सहरिया आदिवासी वर्ग निर्णायक माना जाता है. ऐसे में कांग्रेस ने इसी वर्ग से आने वाले मुकेश मल्होत्रा को मौका दिया है. 

कांग्रेस का मजबूत गढ़ रही है यह सीट 

विजयपुर विधानसभा सीट वैसे तो कांग्रेस का मजबूत गढ़ मानी जाती है, रामनिवास रावत ही यहां से कांग्रेस के टिकट पर 6 चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन 2023 की जीत के बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन थाम लिया था. ऐसे में वह अब उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में फिर INDIA गठबंधन में दरार ! बुधनी में सपा ने उतारा प्रत्याशी, कांग्रेस के बागी नेता लड़ेंगे चुनाव 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news