Budhni By Election: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव का ऐलान हो सकता है. ऐसे में कांग्रेस ने विजयपुर और बुधनी सीट पर मंथन शुरू कर दिया है. क्योंकि दोनों ही सीटों पर कांग्रेस को मजबूत उम्मीदवार की तलाश है, बुधनी जहां बीजेपी के लिए मजबूत सीट मानी जाती रही है, तो वहीं विजयपुर कांग्रेस की मजबूत सीट रही है. लेकिन इस बार समीकरण बदले हैं, ऐसे में उपचुनाव की तारीख घोषित होने से पहले ही कांग्रेस मजबूत केंडिडेट खोजने में जुट गई है. ऐसे में बुधनी में अरुण यादव तो विजयपुर में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी डेरा जमाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरुण यादव बुधनी में संभालेंगे मोर्चा 


दरअसल, दशहरे के बाद कांग्रेस विजयपुर और बुधनी सीट पर एक्टिव होने की तैयारी में हैं. अरुण यादव को बुधनी सीट का प्रभारी बनाया गया है, ऐसे में वह यहां दो दिनों तक मंथन करेंगे और मजबूत उम्मीदवार की तलाश करेंगे. खास बात यह है कि अरुण यादव खुद भी बुधनी सीट से 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. ऐसे में वह यहां कार्यकर्ताओं के साथ मजबूत उम्मीदवार को लेकर चर्चा करेंगे. बता दें कि बुधनी विधानसभा सीट से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान विधायक थे, लेकिन उनके सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है. 


जीतू पटवारी विजयपुर में करेंगे संवाद 


वहीं श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी खुद मोर्चा संभालेंगे. दरअसल, यहां से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते सीनियर विधायक रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हो गए थे, बाद में उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा भी दे दिया था. कांग्रेस ने विजयपुर में राज्यसभा सांसद अशोक सिंह और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को प्रभारी बनाया है, लेकिन पटवारी खुद यहां मजबूत उम्मीदवार खड़ा करने का तैयारी में हैं. कांग्रेस जिला लेवल से लेकर ब्लाक, मण्डल और सेक्टर के साथ-साथ बूथ लेवल के नेताओं से भी सीधा संवाद करेगी. 


उपचुनाव का जल्द होगा ऐलान 


दरअसल, उपचुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है. क्योंकि हरियाणा चुनाव के बाद अब निर्वाचन आयोग महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. ऐसे में दोनों राज्यों के साथ बीजेपी यहां भी प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है. विजयपुर बुधनी दोनों ही सीटें बीजेपी और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल हैं, ऐसे में कांग्रेस यहां पूरी मजबूती के साथ अभी से चुनाव में जुट गई है. वहीं बीजेपी ने भी दोनों सीटों पर काम शुरू कर दिया है. ऐसे में यहां उपचुनाव दिलचस्प होने की पूरी संभावना है. 


ये भी पढ़ेंः MP में अपने ही विधायकों से चर्चा करेगा BJP का संगठन, इन MLA ने खोला है मोर्चा


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!