MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena News) में प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही सामने नजर आई है. बता दें कि जिले के बाल संप्रेक्षण गृह (child observation home) से 08 बच्चे फरार हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बच्चे बाथरूम की खिड़की को तोड़कर फरार हुए हैं. बच्चों के इस काम के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस (Police) मामले की जांच करने में जुट गई है. जानते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षा कर्मी के उड़े होश
मुरैना के नैनागढ़ रोड पर स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में 08 किशोरों के भागने का मामला सामने आया है. जिसके बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि यहां पर 12 किशोरों को सुधार गृह में रखा गया था. ये सब सुरक्षाकर्मी के निगरानी में थे. लेकिन जब सुरक्षा कर्मी वहां पहुंचा तो देखा कि 12 में से केवल 8 बच्चे ही हैं बाकि सब गायब हैं. जब छानबीन की गई तो पता चला कि बच्चे भाग गए हैं.


ये भी पढ़ें: Road Safety Rules: रोजाना चलाते हैं वाहन तो दें इन बातों का ध्यान, वरना कट जाएगी आपकी जेब


बाथरूम की तोड़ी खिड़की
सुरक्षा कर्मियों की इसकी जानकारी लगते ही होश उड़ गए. इसके बाद जब छानबीन शुरू हुई तो देखा गया कि बच्चे बालसुधार गृह के पिछले हिस्से में बने बाथरूम की खिड़की को तोड़कर वहां से कूद कर भाग गए. बताया जा रहा है कि बच्चों के द्वारा बाथरूम की खिड़की के पास करीब डेढ़ फिट चौड़ा छेद करके वहां से निकलने में कामयाब रहे हैं.


हत्या के मामले में थे बंद
बालसुधार गृह से फरार हुए आठ बच्चों में से चार बल्ले मूलत: भिंड जिले से ताल्लकु रखते हैं. इसके अलावा तीन मुरैना जिले से जबकि एक किशोर श्योपुर जिले से ताल्लुक रखता है. बताया जा रहा है कि इसमें चार हत्या के मामले में बाल सुधार गृह में लगाए गए थे. जबकि दो बच्चे दुष्कर्म के केस में बंद थे. इसके अलावा दो बच्चे आबकारी एक्ट और रेलवे एक्ट में बंद थे. 


 



 


तलाश में जुटी पुलिस 
बच्चों के भागने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इसे लेकर पुलिस की टीमें लगाई गई हैं. हालंकि अभी पुलिस के हाथ से फरार हुए किशोर दूर हैं. बताया जा रहा है कि साल 2021 नें इसी बाल संप्रेक्षण गृह से चार बच्चों की भागने की खबर सामने आई थी.