वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानी: शहर के बायपास रोड पर स्थित लगभग 100 वर्ष पुराने भीलट देव मंदिर (Bhilat Dev Temple) को अज्ञात लोगों ने बीती रात को खंडित करने का काम किया है. सुबह जब श्रद्धालुओं को इस बात की सूचना मिली तो लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिला. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर में मूर्तियां वापस रखवा कर पूजा करवाई है. फिलहाल शांति बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल जिला मुख्यालय के बायपास रोड स्थित सांवरिया मंदिर क्षेत्र से लगी एक छोटी सी पहाड़ी पर बने भिलेट देव के मंदिर को बीती रात अज्ञात लोगों ने तोड़ कर जमीन का समतलीकरण कर दिया था. साथ ही मंदिर में स्थापित मूर्तियों और ध्वज के साथ छेड़छाड़ कर दूर किया गया है.


MP News: 125 साल पुरानी शिवजी की मूर्ति हुई चोरी! चोरों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम


100 साल पुराना मंदिर
आज स्थानीय श्रद्धालु भीलट देव के मंदिर में पूजन करने पहुंचे तो मंदिर को नष्ट किया होना पाया. लोगों ने बताया कि ये लगभग 100 वर्ष पुराना मंदिर है. इस मंदिर में अज्ञात लोगों के तोड़ने से श्रद्धालुओं में खासा गुस्सा है. वहीं इस मामले पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर जाकर प्लॉट मालिक व ग्रामीणों को बुलाकर मलबा हटा दिया. मंदिर में मूर्तियां वापस रखवा दी है. थाना प्रभारी विकास कपीस ने बताया कि फिलहाल शांति है, विवाद जैसी कोई बात नहीं है.


हाल ही में हुई मंदिर से चोरी
बता दें कि बड़वानी राजघाट स्थित नर्मदा नदी (Narmada River) के बीच स्थित ऋणकेश्वर मंदिर (Rinkeshwar Temple Badwani Rajghat) से भगवान शिव की करीब 125 साल पुरानी मूर्ति चोरी हो गई है. मंदिर के पुजारी के अनुसार मंदिर की स्थापना 1880 में हुई थी. यहां बड़ी संख्या में लोग पूजा करने आते हैं. बड़ी संख्या में श्रद्धालु-भक्त भगवान मन्नतें मांगते हैं और यहां तक कि दूर-दराज के इलाकों से श्रद्धालु यहां आते हैं.