राहुल राठौड़/उज्जैन: मध्यप्रदेश (MP News) के उज्जैन (Ujjain News) जिले भर में आंधी तूफान ने तबाही मचा रखी है. सुबह आंधी तूफान के बाद देर शाम फिर आंधी तूफान आया और साथ में ओलावृष्टि भी हुई. जिसकी वजह से शहरी क्षेत्र ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है. श्री महाकाल लोक की प्रतिमाएं खंडित हुई तो कई जगह पेड़, मकान, बिजली के पोल गिरे. शहरी क्षेत्र में 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. जिसमें 4 से 5 बच्चे 1 गर्भवती महिला व कई पुरुष शामिल हैं. वहीं 3 लोगों की मौत की पुष्टि जिला अस्पताल के डॉक्टर अमित सोनी ने की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थिति ऐसी है कि पूरा शहर अंधेरे में डूबा है डॉ. अमित सोनी ने कहा कि जिला अस्पताल में भी डॉक्टरों को अंधेरे में इलाज कराना पड़ रहा है. 13 लोगों की हालत गंभीर थे और जिनमें से 1 को इंदौर के एमवाय रेफर किया गया है. बता दें कि मरने वालों में बिजली विभाग का आउटसोर्स कर्मचारी है और एक टेलर की दुकान पर पेड़ गिरने से दुकान के कर्मी की मौत हुई है.


Heavy Rain Ujjain: महाकाल लोक में बारिश का कहर, तेज आंधी-बारिश से टूटी विशाल मूर्तियां


जानिए घायलों और मृतकों के बारे में
मृतकों में 3 की पुष्टि हुई है. जिसमें एक बिजली विभाग का आउटसोर्सिंग कर्मचारी अभिजीत पिता अरुण डोडिया उम्र 28 वर्ष शास्त्री नगर निवासी की मौत हुई है. अभिजीत बिजली जाने की सूचना पर हाटकेश्वर कॉलोनी में खम्बे पर चढ़कर काम कर रहा था. इसी दौरान उसे करंट लगा और उसकी मौत हो गई. वहीं दूसरा बेगमबाग कॉलोनी निवासी अयाज उर्फ पप्पू पिता कल्लू बैग उम्र लगभग 45 वर्ष शहर के छोटा सराफा में स्कॉच टेलर दुकान पर काम करता है. अचानक पीपल का पेड़ दुकान पर गिरा, जिससे दबने से उसकी मौत हुई है. नागदा तहसील के निनावत खेड़ा गांव के युवक जगदीश गुर्जर की घर की दीवार गिरने से मौत हो गई.


घायलों के बारे में जानिए 
यूं तो शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पेड़, दुकान, बिजली के पोल, मकान गिरने से 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं किसी के कान, पीठ, पैर, चेहरे पर चोंट है तो किसी के हाथ व पैर फ्रैक्चर तक हुए हैं. जिसमें 4 से 5 बच्चे एक गर्भवती महिला व कई पुरुष शामिल हैं. कुछ घायलों के नाम सामने आए हैं. जिसमें एक परिवार के ही 6 से 7 लोग हैं. पड़ोसी की दीवार गिरने से दबे है. जिनके नाम है गौतम पिता रामेश्वर उम्र 25 वर्ष, चेतन उम्र 2 वर्ष भावेश उम्र 1.6 वर्ष, पायल उम्र 23 वर्ष, हर्ष उम्र 5 वर्ष, आयुष 6 माह, योगेश उम्र 31वर्ष, किरण उम्र 19 वर्ष गौतम ने बताया कि उनके पड़ोसी की दीवार गिरी पड़ोसी का नाम है उमेश व उसका भाई मुकेश गौतम ने कहा कि दोनों भाइयों को 15 दिन पहले दीवार सही करने का हमने कहा था लेकिन उन्होंने अनदेखा कर दिया और अब दीवार गिरने के बाद दोनों भाई घर से भाग गए हैं.