Ujjain Sehore Special Train: पश्चिम रेलवे ने मध्य प्रदेश के यात्रियों के लिए खुशखबरी दी है. उज्जैन और सीहोर के बीच तीन स्पेशल ट्रेनें शुरू की जाएंगी. ये ट्रेनें 26 अगस्त तक चलेंगी और शुजालपुर और मक्सी स्टेशनों पर दो मिनट के लिए रुकेंगी. इस कदम का उद्देश्य यात्रियों की बढ़ती संख्या को संभालना और उन्हें बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है. रेलवे अधिकारियों के अनुसार, इन्हें विशेष किराए पर चलाया जाएगा और इससे हजारों यात्रियों को फायदा होगा. यह सुविधा यात्रा को आसान और सुगम बनाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां देखें पूरा शेड्यूल
तीनों स्पेशल ट्रेनों की सुविधा 17 अगस्त से शुरू हो गई है. सीहोर से पहली ट्रेन सुबह 11:30 बजे रवाना होकर 12.20 बजे शुजालपुर, 13.15 बजे मक्सी और 14.30 बजे उज्जैन पहुंचेगी. इसी तरह, ट्रेन नंबर 09325 उज्जैन-सीहोर स्पेशल रोजाना उज्जैन से शाम 16.00 बजे रवाना होकर 16.48 बजे मक्सी, 17.45 बजे शुजालपुर और 18.50 बजे सीहोर पहुंचेगी. यह ट्रेन दोनों दिशाओं में 10 ट्रिप चलेगी.


ट्रेन संख्या 09330 सीहोर-उज्जैन स्पेशल प्रतिदिन सीहोर से 20.30 बजे रवाना होगी और 21.20 बजे शुजालपुर, 22.20 बजे मक्सी और 23.10 बजे उज्जैन पहुंचेगी. इसी तरह, सीहोर-उज्जैन सुपरफास्ट स्पेशल प्रतिदिन सीहोर से 14.20 बजे रवाना होगी और 15.10 बजे शुजालपुर, 16.00 बजे मक्सी और 16.45 बजे उज्जैन पहुंचेगी. दोनों ट्रेनें 10 फेरे लगाएंगी.


यह भी पढ़ें: भोपाल में रहने वाले और बाहर से आने वालों के लिए जरूरी खबर, पुलिस ने जारी किया सख्त आदेश


 


यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया निर्णय
रेलवे विभाग के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि उज्जैन और सीहोर के बीच यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे विभाग ने ये कदम उठाया है. रेलवे विभाग द्वारा तीन स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इस सुविधा का लाभ हजारों रेल यात्रियों को मिलेगा. तीनों ट्रेनें 26 अगस्त तक चलाई जा रही हैं.


इसलिए लिया गया फैसला
बता दें कि पश्चिम रेलवे ने सीहोर में लगने वाले मेले और रेल यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इस विशेष सेवा का उद्देश्य यात्रियों को मेला क्षेत्र में सुविधाजनक परिवहन उपलब्ध कराना है. सीहोर में लगने वाले मेले को देखते हुए इस कदम से यात्रियों को आसानी से पहुंचने और मेले का लाभ उठाने में मदद मिलेगी.


यह भी पढ़ें: MP की 'संस्कारधानी' से नेताजी सुभाष चंद्र बोस का है गहरा नाता, वो 214 दिन थे आजादी के लिए बेहद अहम


 


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!