Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore News of Madhya Pradesh) जिले से घर वापसी की बड़ी खबर सामने आई है.  इंदौर में 7 मुस्लिमों ने आज हिंदू धर्म अपना (7 Muslims adopted Hinduism today) लिया. यह घटना इंदौर के खजराना गणेश मंदिर (Khajrana Ganesh Temple of Indore) में हुई. इनमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं. इन लोगों की घर वापसी एक विहिप नेता ने मंत्रोच्चार के साथ कराई. इन लोगों ने नए नाम भी रखे गए हैं.  उन्होंने कहा कि वे हिंदू सनातन धर्म से बहुत प्रभावित हैं और उन्हें दूसरे धर्म में विनाश की बातें कही जाती थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Chhattisgarh News: अपनी शादी के लिए छपवाया ऐसा कार्ड, पढ़ने के बाद लोग करने लगे चर्चा, ये है खास बात


जानें पूरा मामला?
दरअसल, इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में आज मुस्लिम समुदाय के 7 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है. इनमें इंदौर के खजराना इलाके से एक और बाकी लोग मंदसौर जिले के रहने वाले हैं. सनातन में घर वापसी करने वाले सात लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं.


इन लोगों की हुई घर वापसी
विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक नेता ने बताया कि खजराना गणेश मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ इन लोगों की घर वापसी कराई गई है. मुख्य रूप से परवीन बी को पल्लवी, इरफान को ईश्वर, गफ्फार को गोविंद, मोहम्मद यूनुस को मोहनलाल, रुकैया बी को रुक्मिणी और तमन्ना का नामकरण तन्नू किया गया है. खजराना मंदिर आने के पूर्व इन सभी को पाटीदार समाज की धर्मशाला में पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और 10 प्रकार के स्नान से पवित्र कराया था. इसके बाद भगवा वस्त्र धारण करवा कर खजराना मंदिर लाया गया. 


मैं हिंदू सनातन धर्म से बहुत प्रभावित: हैदर
खजराना के हैदर का नाम हरि रखा गया है. उन्होंने बताया कि मैं हिंदू सनातन धर्म से बहुत प्रभावित हूं. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि वहां दूसरे धर्म के विनाश की बात कही जाती है.


रिपोर्ट: शिव मोहन शर्मा (इंदौर)