Jhabua News: झाबुआ जिले के पिटोल क्षेत्र में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह शराब ग्वालियर से भरकर दमन ले जाई जा रही थी, लेकिन उसके पहले ही पुलिस का एक्शन हो गया. खास बात यह है कि जिन ट्रकों में यह शराब ज रही थी, उन सभी के परमिट खत्म हो चुके थे. ऐसे में पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 ट्रकों में भरी थी 15 करोड़ की शराब 


दरअसल, आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि ग्वालियर से दमन जा रही शराब के कई ट्रकों का परमिट समाप्त हो चुका है. जिसके बाद पुलिस और आबकारी विभाग हरकत में आया. पिटोल चेक पोस्ट पर खास नाकाबंदी की गई और सभी 8 ट्रक और एक कंटेनर को रोक लिया गया. जब पुलिस ने उनकी तलाशी ली तो सभी में भारी मात्रा में हाई रेंज शराब भरी हुई थी. जिसकी मार्केट में कीमत 15 करोड़ रुपए थी. पुलिस ने बताया कि यह शराब उच्च गुणवत्ता वाली थी और इसे विशेष पैकेजिंग में छुपाया गया था. 


10 लोग गिरफ्तार 


इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालकों सहित कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ जारी है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह शराब किसके ध्रू लाई जा रही थी. आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह अभियान अवैध शराब के कारोबार को खत्म करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, उन्होंने कहा कि इस तरह की बरामदगी से न केवल अवैध कारोबार पर अंकुश लगेगा बल्कि राजस्व की भी बचत होगी. पुलिस अधिकारी ने भी जनता से अपील की है कि वे इस तरह की गतिविधियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें. 


हालांकि बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़ने जाने से यह बात एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है कि अवैध शराब का कारोबार अभी भी फैला हुआ है. झाबुआ जिले की सीमाएं गुजरात से भी लगती हैं, ऐसे में यहां पुलिस अलर्ट रहती है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी पुलिस एक्टिव है. अब तक प्रदेश में कई जगहों पर अवैध शराब को लेकर बड़ी कार्रवाईयां हो चुकी हैं, जिसमें यह कार्रवाई भी शामिल है. 


ये भी पढ़ेंः भोपाल में घट जाएगी ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग, 110 सेकंड का काम 55 सेकंड में होगा