Aaj ka Rashifal 14 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 14 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है. सभी राशियों का ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से हर दिन की भविष्यवाणी की जाती है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज का राशिफल...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेषः दिन अच्छा रहेगा. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग हैं. वाणी में विनम्रता रखें. लवमेट का साथ मिलेगा.


वृषः सेहत में सुधार होगी. रिश्तेदार की तरफ से गुड न्यूज मिल सकती है. कारोबार में मनचाहा लाभ होगा. युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है. कार्यों में सफलता मिलेगी. 


मिथुनः रुपए पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. कारोबार में नुकसान हो सकता है. यात्रा के योग हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है.जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 


कर्कः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगी. प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होंगे. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. धार्मिक कार्यो में मन लगेगा.


सिंहः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. खर्चों में वृद्धि होगी. पिता के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. लंबी यात्रा के योग हैं. शैक्षणिक कार्यों में मनचाहा परिणाम मिलेगा.


कन्याः समाजिक कार्यो में मन लगेगा. सेहत का ख्याल रखें. मित्रों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. संतान के तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. विवाद से दूर रहें. 


तुलाः इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय में विस्तार के लिए आज का दिन शुभ है. सेहत में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा.


वृश्चिकः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. कोर्च-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. नया निवेश के लिए दिन शुभ है.


धनुः दिन की शुरुआत में गुड न्यूज मिलेगी. परिवार का साथ मिलेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहें. तली भुनी चीजों से परहेज करें. कब्ज-गैस जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं.


मकरः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. परिवार का साथ मिलेगा. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. धन लाभ के योग हैं. शत्र का भय रहेगा.


कुंभः आज का दिन खुशनुमा रहेगा. खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है.


मीनः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. लंबे समय से अटका हुआ धन प्राप्त होगा. भूमि भवन खरीदने की योजना बना सकते हैं. गुस्से को काबू में रखें.


ये भी पढ़ेंः Tulsi Plant: तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी न करें ये काम, वरना चली जाएंगी आई लक्ष्मी


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)