Aaj Ka Rashifal 16 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 16 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तिथि और रविवार का दिन है. आज के दिन सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. बताते चलें कि वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है. सभी राशियों का ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से हर दिन की भविष्यवाणी की जाती है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज का राशिफल...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेषः मन परेशान रहेगा. भावनाएं आहत हो सकती है. गोपनीय बातें किसी से साझा करने से बचें. कारोबार में निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ नहीं है. कार्यक्षेत्र में परिश्रम करना पड़ सकता है.


वृषः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. लंबे समय से अटका हुआ कार्य पूरा होगा.


मिथुनः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. जीवनसाथी के सेहत का ख्याल रखें. संतान के तरफ से सुखद समाचार प्राप्त होगा.


कर्कः कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. समाजिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. परिवार का साथ मिलेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. 


सिंहः पारिवारिक जिम्मेदीर बढ़ सकती है. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. तली भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. 


कन्याः मानसकि शांति बनी रहेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परिश्रम अधिक रहेगी. समाजिक कार्यों में मन लगेगा.


तुलाः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का साथ मिलेगा. सेहत का ख्याल रखें. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. ऑफिस में सहकर्मी आपके कार्यों की तारीफ करेंगे.


वृश्चिकः वाणी पर संयम रखें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. मन में आशा-निराशा के भाव लगे रहेंगे. माता का सहयोग मिलेगा. विवाद से दूर रहें.


धनुः धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है. कारोबार में लाभ होगा. ऑफिस में अधिकारियों के सहयोग से प्रमोशन मिल सकता है. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.


मकरः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगी. संतान की तरफ से सुखद समाचार मिल सकता है. कारोबार में विस्तार के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.


कुंभः मन प्रसन्न रहेगा. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. पिता के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. जीवनसाथी के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. विवाद से दूर रहें.


मीनः मीन राशि के जातकों को आज बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है. सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं. पिता से विवाद हो सकता है. गुस्से को काबू में रखें. विवाद से दूर रहें.


ये भी पढ़ेंः Guru Gochar 2023: गुरू बदलेंगे अपनी चाल, इन 4 राशि वालों के लाइफ में होगा जबरदस्त तरक्की
(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)