Aaj ka Rashifal 23 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 23 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और रविवार का दिन है. आज के दिन सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. बता दें कि वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है. सभी राशियों का ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से हर दिन की भविष्यवाणी की जाती है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज यानी 23 अप्रैल का राशिफल...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेषः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. वाहन के रख रखाव में खर्चों की वृद्धि होगी.


वृषः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. समाजिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. वाणी में मधुरता रखें. फिजुलखर्ची से बचें.


मिथुनः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. धन लाभ के प्रबल योग हैं. सेहत खराब होने से मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा.


कर्कः ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. पिता से विवाद हो सकता है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. 


सिंहः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. ऑफिस में अधिकारियों के सहयोग से प्रमोशन मिल सकता है. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.


कन्याः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. कारोबार में नया निवेश से बचें. सेहत का ख्याल रखें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है.


तुलाः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. कारोबार में मनचाहा लाभ होगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. गुस्से को नियंत्रण में रखें.


वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. मेहनत की अधिकता रहेगी. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है. कड़ी मेहनत के बाद कारोबार में लाभ होगा.


धनुः मानसिक शांति बनी रहेगी. कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. सेहत का ख्याल रखें. वाहन के रखरखाव में खर्चों में वृद्धि होगी. विवाद से दूर रहें.


मकरः आज आपको बहुत सावधान रहने की जरुरत है. फिजुलखर्ची से बचें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. संतान के सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ेगी.


कुंभः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के प्रबल योग हैं. लंबे समय से अधूरा पड़ा हुआ कार्य पूरा होगा. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.


मीनः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. माता-पिता के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस राशि के अवैवाहिक जातकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. सेहत का ख्याल रखें.


ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: आटा गूंथते समय भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे परेशान


(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)