Aaj Ka Rashifal 28 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 28 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है. आज के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज यानी 28 अप्रैल का राशिफल...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेषः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. खर्चों में अधिकता रहेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के प्रबल योग हैं. खान-पान पर ध्यान दें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं.


वृषः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. खर्चों में हुई वृद्धि से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. ऑफिस में अधिकारियों से बहस हो सकती है. फिजुलखर्ची से बचें. संतान से कष्ट होगा. छात्रों को पढ़ाई पर फोकस करने की आवश्यकता है.


मिथुनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. भाईयों के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 


कर्कः कार्यों में रुकावट आनें से मन परेशान रहेगा. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. कब्ज-गैस जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं. कारोबार में नया निवेश के लिए दिन शुभ है.


सिंहः भौतिक-सुख-साधनों में वृद्धि होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. भाई के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. वाणी में विनम्रता रखें.


कन्याः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. भावनाओं को काबू में रखें. बेवजह विवाद में फंसने से बचें. परिवार में शांति बनी रहेगी. मित्रों का सहयोग से कारोबार में लाभ होगा.


तुलाः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने से मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के प्रबल योग हैं. घर पर नए मेहमान का आगमन हो सकता है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है.


वृश्चिकः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. लाइफ पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर जानें का प्लान बना सकते हैं. शैक्षणिक क्षेत्रों में मनचाहा परिणाम मिलेगा.


धनुः आज आपको बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. गोपनीय बातें किसी से साझा करने से बचें, कोई अपना विश्वासघात कर सकता है. छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है.


मकरः धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. वाणी में मधुरता रहेगी. खर्चों में अधिकता रहेगी. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. महिला मित्र से खटपट हो सकती है. स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.


कुंभः परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. नया कार्य करने से बचें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में नुकसान हो सकता है. विवाद से दूर रहें.


मीनः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. धार्मिक यात्रा संभव है. युवा वर्ग करियर पर फोकस करें. 


ये भी पढ़ेंः Ganga Saptmi: गंगा सप्तमी कल, भूलकर भी न करें ये गलतियां, मिलेंगे अशुभ परिणाम



(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)