Raisen Big Accident: रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक बारात पर डंपर चढ़ गया. इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत की खबर है. कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसा NH-45 जयपुर-जबलपुर मार्ग के किनारे स्थित पिपरिया गांव की है. घटना में कई लोग घायल हुए हैं. इसमें 4 लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें भोपाल AIIMS रेफर किया गया है. वहीं कुछ लोगों को इलाज रायसेन जिला अस्पताल में चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिपरिया गांव की घटना
घटना घाट पिपरिया गांव की है. इसमें करीब 20 लोगों के घायल हुए हैं. सभी को पहले सुल्तानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें रायसेन जिला अस्पताल और भोपाल रेफर किया गया.


बताया जा रहा है बारात होशंगाबाद से आई थी. पुलिस अधीक्षक विकाश शहवाल से मिली जानकारी के अनुसार अभी डंपर चालक फरार है. उन्होंने बताया कि बारात लगने के दौरान डंफर के अनियंत्रित होने से आया हादसा हुआ है. अबदुलागंज और सुल्तानपुर की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है. कलेक्टर अरविंद डूबे और SP विकाश शहवाल घटना स्थल पर पहुंच गए हैं.


तेज रफ्तार था डंपर
बताया जा रहा है कि सड़क पर बारात निकल ही रही थी कि तभी पीछे तेज रफ्तार डंपर आया और उसने बारात में शामिल लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में घायलों का इलाज चल रहा है. आशंका है की गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल या भोपाल के लिए रेफर किया जाए. फिलहाल आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.


CM मोहन यादव ने जताया शोक
हादसे पर सीएम मोहन यादव ने शोक जताया है. CMO के X हैंडल से पोस्ट किया गया जिसमें लिखा 'मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रायसेन जिले में शादी समारोह के दौरान हुए दर्दनाक सड़क हादसे में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है.'


आर्थिक सहायता का ऐलान
CMO की पोस्ट में आगे लिखा गया 'मुख्यमंत्रीजी ने घटना में हताहत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ ही घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. सीएम निर्देश पर भोपाल एम्स में भर्ती गंभीर घायलों का हाल-चाल जानने कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग कुछ देर में एम्स पहुंचेंगे.'


खड़ी कार में लगी आग
कटनी में खड़ी कार में अचानक आग लग गई. इससे भगदड़ मच गई. मामला खिरहनी ओवरब्रिज के नीचे शनि मंदिर समीप का है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. शहर में बड़ी घटना होने से बच गई क्योंकि, मौके से कुछ दूरी पर ही पेट्रोल पंप है. घटना में किसी भी प्रकार की कोई भी जनहानि नहीं हुई है. हालांकि, कार आग में जलकर खाक हो गई है.