MP School New Dress Policy: भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह से सामने आए गंगा जमना स्कूल (Ganga Jamna School Damoh) का हिजाब मामला (Hijab Case) बढ़ता ही जा रहा है. इसपर एक्शन लेने के बाद अब शिवराज सरकार पूरे प्रदेश में नई ड्रेस पॉलिसी को लेकर प्लान बनाने लगी है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने विभाग को प्रदेश के स्कूलों में नई ट्रेस पॉलिसी के लिए नोटशीट लिखी है. इसमें उन्होंने नए ड्रेस कोड और नई शिक्षा नीति को लेकर विभाग को कई निर्देश दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनमानी नहीं कर सकेंगे स्कूल
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षा विभाग को नोटशीट लिखी है. इसमें उन्होंने स्कूलों के लिए नई शिक्षा नीति के हिसाब से सख्त और नई ड्रेस पॉलिसी बनाने के लिए कहा है. इसमें कहा गया है कि स्कूलों में छात्रों की ड्रेस नई शिक्षा नीति के अकॉर्डिंग लागू हो इसी लेकर जरूरी नियम कायदे बनाए जाए. इस बात का ध्यान रखा जाए की इसका सख्ती से पालन भी हो. किसी भी स्कूल को मनमनी करने की इजाजत नहीं होगी.


ये भी पढ़ें: देवी प्रतिमा को खंडित कर लगाई आग, पकड़ में आए 4 आरोपी तो बताया ये कारण


क्या है दमोह हिजाब केस?
बता दें मध्य प्रदेश के दमोह में स्थित गंगा जमना स्कूल कुछ समय पहले विवाद में आया था. पहले इसमें बच्चों के धर्मांतरण की बात सामने आई. इस बात की जांच की जाने लगी तो शिक्षकों के भी धर्मांतरण के साथ ही कई खुलासे हुए. यहां हिंदू लड़कियों को ‘हिजाब’ पहनाने के साथ इस्लामी तालीम देने के बात भी सामने आई. मामले ने तूल पकड़ा तो सीएम ने एक्शन लिया और स्कूल की मान्यता रद्द करने के निर्देश दिए. इसके बाद शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया.


Ladli Behna Yojana: प्रदेश की पहली लाडली बहना कौन? CM शिवराज को आशीर्वाद देकर उमा भारती ने कही ये बात


कहां से शुरू हुआ मामला
हाल ही में मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आए थे. इसमें इस स्कूल की कुछ बच्चियों ने भी अव्वल स्थान प्राप्त किया था. इसी का प्रचार करने के लिए स्कूल की ओर से एक पोस्टर लगाया गया. जिसमें, कई लड़कियों के नाम हिंदू थे लेकिन फोटो में उन्होंने हिजाब पहन रखा था. मामला तूल पकड़ा तो बढ़ता ही गया और प्रशासन के साथ ही सरकार भी एक्शन मोड पर आ गई.


Wildlife Video: क्रिश की तरह उड़ा हिरण! लोग बोले- ये छलांग नहीं उड़ान है