Mohla Manpur News: देवी प्रतिमा को खंडित कर लगाई आग, पकड़ में आए 4 आरोपी तो बताया ये कारण
Advertisement

Mohla Manpur News: देवी प्रतिमा को खंडित कर लगाई आग, पकड़ में आए 4 आरोपी तो बताया ये कारण

Mohla Manpur News: मोहला मानपुर चौकी जिले में देवी प्रतिमा को खंडित कर जलाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. 4 आरोपी पुलिस की पकड़ में आ गए हैं, जिससे इलाके में तनाव कम हुआ है.

Mohla Manpur News: देवी प्रतिमा को खंडित कर लगाई आग, पकड़ में आए 4 आरोपी तो बताया ये कारण

Mohla Manpur News: किशोर शिल्लेदार/मोहला-मानपुर-चौकी। औंधी थाना अंतर्गत ग्राम सरखेड़ा में वर्षो से स्थापित देवी की प्रतिमा को उखाड़कर विसर्जन के बहाने गांव के बाहर जंगल में खंडित कर आग लगाने के मामले में पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया है. मामले में क्षेत्र वासियों का दबाव लगातार पुलिस पर बढ़ रहा था. कार्रवाई न होने के कारण लगातार तनाव भी बढ़ रहा था. इस बीच पुलिस ने गांव से मिली जानकारी के आधार पर जांच की और गांव के ही चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 

संदेहियों पर नजर रख पकड़ा गया
बीते 2 जून को गांव के मंदिर में वर्षो से स्थापित देवी प्रतिमा को क्षति पहुंचाकर आगजनी के बाद गांव का माहोल तनाव पूर्ण हो गया. इस घटना के बाद पुलिस द्वारा भी अतरिक्त सतर्कता बरतते हुए मामले की जांच शुरू की गई थी. ग्रामीणों द्वारा बताए गए संदेहियों पर नजर रखी गई ऍर उन्हें पकड़ लिया गया. इस दौरान पुलिस द्वारा गांव और क्षेत्र में धार्मिक सौहार्द ना बिगड़े उसके लिए प्रयास किए जाते रहे.

फोटो देखें: खैरागढ़ में अद्भुत पक्षियों का ठिकाना!देखें 1 दिन में रिकॉर्ड 75 स्पीशीज की तस्वीरें

विसर्जन के लिए ले गए और आग लगा दी
तफ्तीश के दौरान पुलिस ने गांव के बैगा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि देवी के कारण गांव में बुरी घटनाएं हो रही हैं. इस देवी की पूजा अर्चना नहीं करनी है. ये बात उसने गांव के लोगों से कही थी. इसके बाद मूर्ति को विसर्जित करने की बात तय हुई. बाद में गांव के मंगल साय, भुनेश्वर नेताम, किर साय और मंगल दास ने 2 जून की रात मंदिर से प्रतिमा को विसर्जित करने के नाम पर ले गए और विसर्जन के बजाए प्रतिमा में आग लगा दी थी.

मनगढ़ंत बातों और विचारों की वजह से की गई घटना
पुलिस विवेचना और आरोपियों से पूछताछ के दौरान मनगढ़ंत बातें और अनहोनी की आशंका जैसे विचारों की बाते सामने आई है. जिसकी वजह से इन आरोपियों द्वारा घटना को अंजाम दिया. आरोपियों को आईपीसी की धारा 153 क और धारा 295 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जेल भेजा गया.

CG Board Exam टॉपर्स की बल्ले-बल्ले, 'काका' ने कराई हेलीकॉप्टर जॉयराईड

Trending news