MP News: भोपाल। मध्य प्रदेश में इनदिनों किसी न किसी बात को लेकर सियासी पारा चढ़ा रहता है. अभी रीवा में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल कराने पर विवाद बना हुआ है. विपक्ष ने गिरीश गौतम के निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि वो सीधे तौर पर बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. उन्हें संवैधानिक मर्यादाओं का खयाल नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निष्पक्षता पर उठाए गंभीर सवाल
कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष निष्पक्ष नहीं हैं. उन्हें संवैधानिक पदों का ज्ञान नहीं. संवैधानिक पद पर बैठे अध्यक्ष बीजेपी के कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे हैं. जो अध्यक्ष बीजेपी के विधायक दल की बैठक में भी नहीं जा सकते व कार्यकर्ताओं को सदस्यता दिला रहे हैं.


ये भी पढ़ें: मालवा-निमाड़ की चिंता में BJP, अब RSS के साथ होगा काम;2018 के आंकड़ों से समझिए समीकरण


बीजेपी के दबाव में काम कर रहे हैं अध्यक्ष
कुणाल चौधरी ने कहा कि विधानसभा में सवाल उठाने पर निलंबित करते हैं. सदन में भी बीजेपी के दबाव में काम करते हैं और बीजेपी के एजेंडे पर चलने का काम करते हैं. कुछ कार्यकर्ताओं के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता. इससे ज्यादा कार्यकर्ता कांग्रेस में वापस आएंगे. विधानसभा अध्यक्ष और बीजेपी दोनों चुनाव हारने वाले हैं.


क्या हुआ था रीवा में
पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम  रीवा पहुंचे हुए थे. इस दौरान उन्होंने जिले के कई इलाका का दौरा किया था. पड़रिया स्थित शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर उन्होंने लाडली बहना योजना के आवेदन भी भराए थे. इसी प्रवास पर वो भाजपा के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां कई कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए थे. इसी बात को लेकर कांग्रेस अब भाजपा और विधानसभा अध्यक्ष पर हमलावर है.


Crime News: प्रेमी समझ ग्रामीणों ने भाई-बहन को पीटा, पति फोन पर बोलता रहा ये बात


बता दें चुनाव से पहले प्रदेशभर में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे के कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी में लाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए समय-समय पर कई कार्यक्रम हो रहे हैं. इनमें काफी संख्या में कार्यकर्ता और नेता अपनी पार्टी को छोड़कर दूसरे दल में शामिल हो रहे हैं.