Ashoknagar News: अशोकनगर। शहरों, रेलवे स्टेशनों के साथ-साथ स्कूल, कॉलेज जैसी तमाम चीजों के नाम बदलते आपने देखा होगा. नेता, स्थानीय सरकारों के साथ ही केंद्र और राज्य की सरकारें अपने सियासी लाभ के लिए नाम बदलते हैं. लेकिन, शायद ही आपने सुना हो कि किसी मंदिर का नाम बदल दिया गया हो वो भी किसी पुलिस अधिकारी द्वारा. लेकिन, ऐसा हुआ है मध्य प्रदेश के अशोकनगर में. हालांकि, पुलिस अधिकारी ने इसे अपनी गलती बताया है. जानिए क्या है पूरा मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 साल पहले बना था मंदिर
जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में 3 साल पहले पदस्थ आरआई ने भगवान भोलेनाथ का मंदिर निर्माण करवाकर अखिलेश्वर महादेव की प्राण प्रतिष्ठा करवाई थी. जिसके बाद नवागत आरआई ने इस नाम को मिटाकर मंदिर पर अशोकेश्वर नाम उल्लेखित कर दिया. जिससे भक्त सहित मंदिर के पुजारी ने भी इस बात की निंदा की है.


Video: अशोकनगर में RI ने बदल दिया मंदिर का नाम, जानिए क्या बोले?


नए आईआई ने बदला नाम
ईसागढ़ रोड स्थित पुलिस लाइन पर 3 साल पहले आरआई ने अखिलेश्वर महादेव मंदिर का निर्माण कराया था. मंदिर में इसी नाम से प्राण प्रतिष्ठा भी की गई थी. लेकिन, उनका तबादला होने के बाद पुलिस लाइन में दूसरे आरआई दिनेश लाठिया ने चार्ज संभाला. उन्होंने पुलिस लाइन में बने इस मंदिर की पुताई कराकर अखिलेश्वर महादेव का नाम बदलते हुए अशोकेश्वर महादेव लिखवा दिया.


ये भी पढ़ें: 'मैं महाराज कहां हूं, मैं तो तुम्हारा घरवाला हूं' सिंधिया ने क्यों मंच से कही ये बात


मीडिया से बचते नजर आए
बाद से ही भक्त एवं मंदिर के पुजारी कृष्ण कुमार शर्मा ने आपत्ति व्यक्त की है. हालांकि, मीडिया तक खबर पहुंचाने के बाद आरआई मंदिर के नाम से छेड़छाड़ को महज एक गलती बता रहे हैं. उनका कहना है कि जल्द ही पुराना नाम लिखवा दिया जाएगा. इस पूरे मामले पर दिनेश कुमार मीडिया से बचते नजर आए.


ये भी पढ़ें: सागौन खेल में बिगड़ी वन अधिकारियों की नीयत, तस्करी के खेल में कुछ ऐसे हुए शामिल


मंदिर के पुजारी ने क्या कहा
मंदिर के पुजारी कृष्णा कुमार शर्मा ने बताया की 3 साल पहले इस मंदिर का निर्माण हुआ था. जहां अखिलेश्वर महादेव के नाम से मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. लेकिन, कल ही इस मंदिर की पुताई कर इनका नाम बदलकर अशोकेश्वर महादेव रखा गया जो कहीं ना कहीं धार्मिक आस्था ठोकर पहुंचा रहा है.