MP Vidhan Sabha Chunav 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने एक और बीजेपी ने 4 सूचियां (Candidate List) जारी कर दी है. अब प्रचार का तगड़ा दौर शुरू हो गया है. इस कारण पार्टियां घोषणा पत्र (Ghoshna Patra) जारी करने की तैयारी कर रही है. खबर है कि मंगलवार यानी 17 अक्टूबर को घोषणा पत्र जारी करने वाली है. माना जा रहा है इसमें जनता को लुभाने के लिए 10 बड़ी घोषणाएं (Election Manifesto Big Point) शामिल हो सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को आएगा वचन पत्र
मंगलवार को कांग्रेस का वचन पत्र आने वाला है. इससे पार्टी को आशा है कि इससे चुनाव में उन्हें फायदा मिलेगा. उम्मीद की जा रही है इस वचन पत्र में विभिन्न वर्गों को साधने की कोशिश की जाएगी. इसमें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी द्वारा विभिन्न सभाओं में की गई गारंटियां शामिल होंगी.


भोजन संबंधी 5 गलतियों से रूठतीं हैं मां लक्ष्मी, कुबेर करते हैं कंगाल



ये 10 प्वाइंट होंगे शामिल
- कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन
- 500 रुपए में गैस सिलेंडर
- महिलाओं को 1500 रुपए महीना
- ओबीसी को 27 प्रतिशत अरक्षण
- जातिगत जनगणना
- किसान कर्जमाफी
- कक्षा 1 से 8 तक 500 रुपए प्रति माह
- कक्षा 9वीं और 10 वीं में रुपए 1,000 प्रति माह
- 5 हॉर्स पॉवर का सिंचाई बिल मुफ्त
- 100 यूनिट बिजली बिल माफ, 200 यूनिट बिजली हाफ


कैसा होगा घोषणा पत्र
बताया जा रहा है की कांग्रेस का एक मुख्य वचन पत्र होगा. इसके 7 अन्य भाग होंग. इस वचन पत्र में सभा घोषणाओं के बारे में विस्तृत जानकारी होगी. ये वचन पत्र संभावना है की 17 अक्टूबर मंगलवार को जारी कर दिया जाएगा.


कमाल भैया मालामाल: अपनाएं लौंग के 5 अचूक उपाय



कांग्रेस ने जारी कर दी है लिस्ट
बता दें मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इसमें प्रदेश के बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं. युवाओं और महिलाओं को भी 2023 की जंग फतह करने के लिए मैदान में उतारा गया है. पहली सूची में कांग्रेस ने काफी हद तक सेफ गेम खेलने की कोशिश की है. अब प्रचार का दौर और तेज हो रहा है.


Funny Video: हर एक दोस्त...! ऐसे दोस्तों से भगवान बचाए, मजेदार प्रैंक वीडियो हुआ वायरल