Gwalior news- देश के अलग- अलग हिस्सों में ट्रेन पलटाने की कोशिश के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसा ही मामला ग्वालियर से सामने आया है जहां मालगाड़ी को पलटाने की कोशिश की गई. अज्ञात लोगों ने रेलवे ट्रेक लोह की रॉड रख दी. हालांकि लोको पायलट की समझदारी के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया.जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंची। जीआरपी ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 बताया जा रहा है कि मालगाड़ी की स्पीड 12 किमोमीटर प्रति घंटा थी. मालगाड़ी की रफ्तार कम होने की वजह से लोको पायलट की रॉड पर नजर पड़ गई और पायलट न सही समय पर ट्रेन को रोक दिया. इसके बाद लोको पायलट ने घटना की जानकारी स्टेशन प्रबंधक को दी.


लोहे की रॉड की गई बरामद
घटना की सूचना के बाद  GRP और RPF पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया.  ट्रेक से लौहे की रॉड को हटा कर ट्रेक क्लियर किया गया.  फिलहाल जीआरपी पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.


सबलगढ़- जौरा लाइन की घटना
सबलगढ़-जौरा रेलवे लाइन पर बिरला नगर स्टेशन के पास खंबा नंबर 1227/16 ए पर पटरियों पर लोहे की रॉ़ड रखी हुई थी. जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया की ट्रेक पर चौकोर रॉड रखी हुई थी. अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. आपको बता दें की इसी ट्रेक से रोजाना ग्वालियर से कैलारस तक मेमू का संचालन होता है. ट्रेन सुबह 5.30 बजे ग्वालियर से कैलारस के लिए रवाना होती है. हाल ही में मेमू का संचालन सबलगढ़ से बढ़ाकर कैलारस तक किया गया है.


यह भी पढ़े- छत्तीसगढ़ में लाचार व्यवस्था, कहीं कंधों पर मरीज, तो कहीं सुविधाओं के लिए संघर्ष 


पहले भी की गई थी साजिश 
18 सितंबर को सागफाटा रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर कुछ डेटोनेटर लगे मिले थे.  हालांकि, ट्रेन के पहुंचने से पहले ही कुछ डेटोनेटर फट गए थे. इससे रेलवे अधिकारी अलर्ट हो गए और सागफाटा स्टेशन पर ट्रेन रुकवा दी गई थी.  रेलवे अधिकारियों को उस वक्त होश उड़ गए थे, जब पता चला कि इस ट्रेक से सेना के जवानों को ले जा रही ट्रेन गुजरने वाली थी.


यह भी पढ़े- इंदौर में मंदिर के पास की गंदी हरकत, वीडियो वायरल, हिंदू संगठनों ने किया हंगामा