भोपाल: दिवाली के त्यौहार में अगर आप अपने घर जाने या आने के लिए प्लेन से सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो ध्यान दें.हाल ही में शुरू की गई भोपाल से चेन्नई की फ्लाइट फिलहाल कुछ हफ्तों के लिए बंद हो गई है. इंडिगो एयरलाइन ने मार्च में ही इसे शुरू किया था, लेकिन कुछ कारणों के चलते इसे बंद कर दिया गया है.   फिलहाल यात्रियों को इंदौर से फ्लाइट लेना पड़ेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल-पुणे फ्लाइट भी बंद
इसी के साथ एयर इंडिया की पुणे फ्लाइट भी बंद हो गई है. बता दें भोपाल-पुणे फ्लाइट हफ्ते में 4 दिन चल रही थी. मीडिया को दी जानकारी की मानें तो हर महीने इसमें औसतन 2500 लोग सफर कर रहे थे. रोजाना का डेटा देखें तो 156 यात्री इसे इस्तमाल कर रहे हैं. बंद का गई इस लिस्ट में शिर्डी, सूरत, उदयपुर, लखनऊ के लिए भी फ्लाइट हैं. ताजा हालात देखें तो भोपाल को छोड़कर बाकि तीन महानगर यानि इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट मिल रही है. 


कई फ्लाइट हुई बंद
बताया जा रहा है कि पिछले तीन महीने से भोपाल से फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है. इसका कारण यही माना जा रहा है जो बार-बार एयरलाइंस कंपनियां फ्लाइट बंद कर देती हैं. इसके चलते पैसेंजर्स कोखासा परेशान होना पड़ता है. इसी से बचने के लिए लोग भोपाल की जगह इंदौर से बुकिंग करवा लेते हैं. जनता का कहना हो कि इसपर कंट्रोल करना जरूरी है. भोपाल की एयर कनेक्टिविटी में सुधार होना चाहिए.