Dhirendra Krishna Shastri Tips For Students: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) कुछ दिनों से रोजाना खबरों में बने हुए हैं. वह अपने कथित चमत्कारी दावों के लिए लगातार चर्चा में हैं और इसलिए लोग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Dhirendra Shastri Fees: देश के सबसे महंगे कथावाचक हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री! एक कथा की फीस 1 करोड़


गौरतलब है कि में इस समय देश के कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षा चल रही है तो चलिए आज हम आपको धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दावों के अनुसार उनके कुछ ऐसे टोटके और टिप्स बताते हैं. जिससे आप परीक्षा में अच्छे नंबर ला सकते हैं और परीक्षा के दौरान आपका मन शांत और एकाग्र रहेगा. साथ ही साथ आपकी याददाश्त भी मजबूत होगी.


Bageshwar Dham Baba Secret: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कैसे जान लेते हैं किसी के भी मन की बात, चलिए बताते हैं आपको


छात्रों को सुबह जल्दी उठना चाहिए
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कहना है कि किसी भी विद्यार्थी को सूर्योदय के बाद तक नहीं सोना चाहिए. अगर वह ऐसा करेगा तो उसकी याददाश्त कमजोर हो जाती है.विद्यार्थी को सुबह 5 बजे उठना चाहिए.


छात्रों को सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कहते हैं कि विद्यार्थी को सुबह जल्दी उठकर स्नान करना चाहिए और स्नान करने के बाद सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए.


माता, पिता और गुरु प्रणाम करना
विद्यार्थी को अपनी माता, पिता और गुरु को रोज सुबह जरूर प्रणाम करना चाहिए. पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि विद्यार्थी को पढ़ाई के साथ-साथ अपने माता-पिता और गुरु का भी आशीर्वाद लेना चाहिए. ऐसा करने पर वह कभी फेल नहीं होगा. हालांकि उन्होंने यह बात जरूर जोर देकर कही है कि स्टूडेंट को पढ़ाई जरूर करनी चाहिए. उनका कहना है कि माता-पिता और गुरु का आशीर्वाद लेने से आयु, विद्या, यश बल में वृद्धि होती है.