तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डू प्रसादम का विवाद देशभर में चर्चा में है. इस बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक साइकिल से तिरुपति बालाजी मंदिर की यात्रा पर निकले हैं. बड़वानी जिले की सेंधवा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मोंटू सोलंकी करीब 1400 किलोमीटर साइकिल चलाकर तिरुपति बालाजी मंदिर तक जाएंगे. उन्होंने अपने दो अन्य साथी भायलाल डावर और शैलेंद्र पवार के साथ धार्मिक यात्रा की शुरुआत की है. जिससे विधायक की यात्रा की चर्चा हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर दिन 120 किलोमीटर साइकिल चलाने का लक्ष्य 


कांग्रेस विधायक मोंटू सोलंकी ने कहा कि सेंधवा विधानसभा सहित प्रदेश और देश में सुख समृद्धि की कामना के लिए वह यात्रा कर रहे हैं, करीब 1400 किलोमीटर की साइकिल यात्रा 11 दिन में पूरी करने का लक्ष्य लिया है. उन्होंने बताया कि वह हर दिन 120 किलोमीटर साइकिल चालएंगे. यात्रा पूरी करने के बाद भगवान वेंकटेश्वर स्वामी तिरुपति बालाजी के दर्शन कर हमारे सेंधवा विधानसभा क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना करेंगे. 


लड्डू विवाद पर कही बड़ी बात


इस दौरान विधायक ने वर्तमान में तिरुपति बालाजी के लड्डू प्रसाद को लेकर चल रहे विवाद को लेकर कहा कि यह बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं, मैंने वहां पर खुद प्रसाद को बनते हुए देखा है जो शुद्ध घी से बनाया जाता है, जिस तरह के आरोप प्रत्यारोप लग रहे हैं यह सारे बे बुनियाद है. वहां इस प्रकार की हरकतें कभी नहीं होगी. लड्डू प्रसादम पर केवल अफवाह और भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं. बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर में मिलने वाले लड्डू प्रसादम को बनाने में इस्तेमाल होने वाले घी में पशु चर्बी मिलाने की बात सामने आई है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तत्कालीन जगन मोहन रेड्डी सरकार के कार्यकाल पर यह आरोप लगाया है. 


पहली बार विधायक बने हैं मोंटू सोलंकी 


मोंटू सोलंकी पहली बार सेंधवा सीट से विधायक बने हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने तत्कालीन विधायक ग्यारसीलाल रावत का टिकट काटकर मोंटू सोलंकी पर भरोसा जताया था. मोंटू जय आदिवासी संगठन के जिलाध्यक्ष थे, जो कांग्रेस में शामिल हुए थे. उन्होंने चुनाव में बीजेपी के अंतर सिंह आर्य को हराया था. अब साइकिल यात्रा की वजह से वह फिर से सुर्खियों में हैं. 


ये भी पढ़ेंः झारखंड में भी एक्टिव हुए CM मोहन, लाड़ली बहना योजना के बहाने हेमंत सरकार पर निशाना


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!