Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी (rahul gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) का आज मध्य प्रदेश में दूसरा दिन है. आज राहुल एमपी में कुल 23 किलोमीटर की यात्रा करेंगे, आज उनके साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) भी अपने परिवार के साथ शामिल हैं, इसके अलावा राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के बड़े नेता सचिन पायलट (sachin pilot) भी आज यात्रा में शामिल हैं. आज राहुल गांधी की यात्रा खंडवा में प्रवेश करने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बोरगांव बुजुर्ग से शुरू हुई यात्रा 
आज राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत खंडवा जिले के बोरगांव बुजुर्ग से शुरू की. राहुल के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता चल रहे हैं, पीसीसी चीफ कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, जीतू पटवारी सहित भी यात्रा में लगातार साथ चल रहे हैं. राहुल की यात्रा का आज 78वां दिन है, वहीं उनकी बहन प्रियंका पहली बार इस यात्रा में शामिल हुई हैं. उनके साथ रॉबर्ट वाड्रा और उनके बेटे रेहान वाड्रा भी हैं. 


टंट्या मामा को देंगे श्रद्धांजलि 
राहुल गांधी आज खंडवा में आदिवासी जननायक टंट्या मामा को भी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, राहुल टंट्या मामा की जन्मस्थली जाएगा, जहां एक बड़ी आदिवासी सभा का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में आदिवासी वर्ग के लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसके अलावा राहुल पंधाना के गुरुद्वारा साहिब भी जाएंगे. 


गुरुद्वारा में होगा लंच 
राहुल गांधी टंट्या भील की जन्मस्थली के बाद डूल्हार के गुरुद्वारा पहुंचेंगे, जहां यात्रा का लंच ब्रेक होगा. यहां से यात्रा छैगांव माखन के लिए चलेगी, वहां नुक्कड़ सभा के बाद दूसरे दिन का सफर खत्म होगा. रात में राहुल खरगोन जिले के खेरदा में रात रुकेंगे. बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा की शुरुआत बुधवार को बुरहानपुर के बोदरली गांव से हुई है. यात्रा 12 दिन में 6 जिलों को नापती हुई 4 दिसंबर को राजस्थान में एंट्री करेगी. ऐसे में अब यात्रा में राजस्थान के नेता भी लगातार शामिल हो रहे हैं.