Bhind Police: मध्य प्रदेश में अवैध रेत खनन का मुद्दा एक बार फिर से चर्चा में है. क्योंकि भिंड जिले में अवैध रेत खनन रोकने गई पुलिस टीम पर रेत माफियाओं ने हमला कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने मामले में 14 लोगों पर FIR दर्ज की है. वहीं इस मामले में अब बीजेपी ने भी बड़ी बात कही है. बीजेपी का कहना है कि अवैध रेत खनन को रोकने के लिए (AI) का सहारा लिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस टीम पर किया था हमला


दरअसल, भिंड जिले के रौन क्षेत्र में रेत माफियाओ के अवैध खनन को रोकने गई टीम पर ना सिर्फ हमला हुआ बल्कि बदमाशों ने पुलिसकर्मियों के सरकारी रायफल भी छीनने की कोशिश की थी. हमले में कुछ पुलिसकर्मियों को चोट भी आई है. दरअसल घटना मंगलवार देर शाम की है जहां मछंड थाना चौकी को इलाके के दोहाई और नया गांव के टहनगुर घाट पर सिंध नदी से रेत के अवैध खनन की जानकारी मिली थी. जिस पर मछंड चौकी प्रभारी कुछ आरक्षकों के साथ मौके पर अवैध खनन पकड़ने पहुंचे थे. इस बात की जानकारी लगते ही माफिया मौके से नयागांव क्षेत्र की और भाग खड़े हुए. पुलिस टीम भी उनके पीछे पहुंची इसी बीच रास्ते में रेत माफियाओं ने पुलिस की गाड़ी को घेर कर टीम पर हमला कर दिया था. 


रेत माफियाओं के हमले में चौकी प्रभारी एसआई कमलकांत दुबे के सिर में चोट आई, वहीं माफियाओं ने टीम में मौजूद आरक्षकों की सरकारी रायफल भी छीनने की कोशिश की. हालांकि किसी तरह पुलिस मौके से बचकर निकली, वहीं पूरे मामले में पीड़ित पुलिस ने अपने आला अधिकारियों को जानकारी देते हुए कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है. जिसके आधार पर 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अब लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कगह जगह दबिश देने में जुटी है. 


AI से रोकेंगे मामला 


वहीं मामले में मध्य प्रदेश बीजेपी ने अपने सोशल मीडिया पर बुधवार को लिखा कि अवैध खनन रोकने के लिए AI तकनीक का सहारा लिया जाएगा. बीजेपी ने लिखा 'शासन की सरकार में खनन माफियाओं की खैर नहीं! भाजपा सरकार में AI तकनीक से मध्य प्रदेश में अवैध खनन पर लगाम लगाई जाएगी.' लेकिन जिस तरह से भिंड में पूरा मामला सामने आया है, उससे अवैध रेत खनन का यह मुद्दा फिर से उठता नजर आ रहा है. 


ये भी पढ़ेंः Bhopal Stray Dogs: मध्य प्रदेश में फिर उठा आवारा कुत्तों का मामला, उमा भारती ने CM मोहन को लिखा लेटर