Bhopal news-भोपाल में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जहां सब लोग डीजे की धुन पर झूम रहे थे वहीं 13 साल का समर भी डीजे पर नाच रहा था. अचनाक समर नाचते-नाचते जमीन पर गिर पड़ा, थोड़ी ही देर में समर के परिवार में मातम पसर गया. समर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरी घटना के बाद परिजनों का आरोप है कि डीजे की तेज आवाज के कारण समर को हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई. फिलहाल परिजनों की  तरफ से कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है. 


क्या है पूरा मामला
पूरी घटना 14 अक्टूबर की बताई जा रही है, समर बिल्लौरे के घर के बाहर विसर्जन के लिए चल समारोह निकल रहा था. चल समारोह में लोग डीजे पर नाच रहे थे, इसी बीच समर भी चल समारोह में शामिल होकर वहां नाचने लगा. नाचते हुए वह अचानक बेहोश हो गया वहां मौजूद बाकी लोग नाचते रहे. समर की मां मदद के लिए चिल्लाती रही लेकिन डीजे वाले से डीजे बंद नहीं किया. वहां से परिजन समर को अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. 


परिजनों ने डीजे वाले पर लगाए आरोप 
पूरे घटनाक्रम के बाद परिजनों का कहना है कि डीजे की तेज आवाज की वजह से उनके बेटे की मौत हुई. वहीं समर के बड़े भाई अमन बिल्लौरे का कहना है कि चल समारोह में डीजे का साउंड पहले कम था, हमारे इलाके में आने के बाद डीजे का साउंड तेज हो गया. जिसके वजह से समर की मौत हो गई. परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया है, इसलिए मौत की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाई है. 


कहां कितने शोर की इजाजत
हर इलाके में डेसिबल की लिमिट है इंडस्ट्रियल इलाके में दिन में 75 और रात में 70 डेसिबल, व्यावसायिक इलाके में दिन में 65 और रात में 55 डेसिबल, रिहायशी इलाके में दिन में 55 और रात में 45 वहीं साइलेंस जोन में दिन में 50 और रात में 40 डेसिबल की इजाजत है.