Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पीपल से करें ये टोटके, नौकरी में आ रही बाधाएं हो जाएंगी दूर!

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. माना जाता है इस दिन कुछ खास उपाय करने से मां को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. ऐसे में चलिए जानते कि शुक्रवार के दिन पीपल के पेड़ के कुछ आसान उपाय.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2024, 12:52 AM IST
    • पीपल के पेड़ करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न
    • घर-परिवार में बरसेगी ढेरों खुशियां
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पीपल से करें ये टोटके, नौकरी में आ रही बाधाएं हो जाएंगी दूर!

Shukrawar Ke Totke: धन की देवी महालक्ष्मी को शुक्रवार का दिन बहुत प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि मां का आशीर्वाद, उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार को उनकी खासतौर पर उपासना की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार के दिन को विशेष माना गया है. इस दिन विशेष उपाय किए जाते हैं. आज हम आपको शुक्रवार के कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें पूरे विधी-विधान से करने पर परिवार में सुख-शांति बनी रहती है और आर्थिक तंगी भी दूर होती है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि शुक्रवार के दिन पीपल के वृक्ष के साथ किए जाने वाले उपाय.

लक्ष्मी-नारायण होंगे प्रसन्न

शास्त्रों में कहा गया है कि पीपल के पेड़ में लक्ष्मी-नारायण वास करते हैं. ऐसे में शुक्रवार को तड़के सुबह स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद पीपल के वृक्ष की पूजा करें. यदी आपके घर के इर्द-गिर्द कोई पीपल का वृक्ष नहीं है तो अपने घर के मंदिर में ही पूजा-अर्चना करते हुए पीपल वृक्ष के नाम का उच्चारण कर सकते हैं.

नौकरी के खुलेंगे रास्ते

जिन लोगों की लाख कोशिशों के बाद भी नौकरी नहीं लग पा रही है उनके लिए भी शुक्रवार का दिन बहुत अहम है. ऐसे लोग शुक्रवार को पीपल के वृक्ष को अर्घ्य दें. नियमित तौर पर इस उपाय को करने से जातक को मां लक्ष्मी और नारायण का आशीर्वाद प्राप्त होता है और जल्द ही नौकरी के रास्ते खुलते दिखेंगे. इसी के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता जाएगा.

Disclaimer:

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें- Guruwar Upay: गुरुवार की रात दूध से करें ये उपाय, पैसों से भर जाएगा आपका घर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़