Bhopal Central Jail: भोपाल की हाई सिक्योरिटी वाली सेंट्रल जेल में बंद सिमी के आतंकवादी पिछले चार दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. ये सभी अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं,  जिसके बाद जेल प्रशासन ने सभी की मॉनीटरिंग तेज कर दी है, क्योंकि इन सभी आतंकियों को जेल के अंडा सेल में रखा गया है. वहीं जेल प्रशासन ने पूरे मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी को हुई है आजीवन कारावास की सजा 


बता दें कि 14 सितंबर से भूख हड़ताल पर बैठे सभी चार आतंकियों को आजीवन कारावास की सजा कोर्ट ने सुनाई है. इनके नाम अबू फैसल, कमरुद्दीन, शिवली और कामरान बताए जा रहे हैं. फिलहाल सभी को हाई सिक्योंरिटी में अंडा सेल में रखा गया है. क्योंकि इन पर देशद्रोह, हत्या, डकैती जैसे गंभीर आरोप हैं. 


इन मांगों के लेकर शुरू की हड़ताल 


यह आतंकवादी न्यूज पेपर, लायब्रेरी में काम, सामूहिक नमाज, घड़ी और मुलाकात के दौरान लिखकर अपनी बात कहने की मांग पूरी करने को लेकर अड़े हुए हैं. लेकिन जेल प्रबंधन ने सुरक्षा का हवाला देते हुए इनकी मांगें पूरी करने से इंकार कर दिया है. वहीं चार दिन से जारी हड़ताल की वजह से जेल विभाग आतंकियों का सतत स्वास्थ्य परीक्षण करवा रहा है. जबकि जेल की सुरक्षा भी और बढ़ा दी गई है. 


बता दें कि साल 2016 में सिमी के 8 आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल से भागे थे और मुठभेड़ में पुलिस ने इन्हें मार गिराया था. उस दौरान भी आतंकियों ने हड़ताल करके ही जेल ब्रेक करने का सामान जुटाया था. ऐसे में इस बार भी हड़ताल को देखते हुए जेल प्रशासन ने निगरानी तेज कर दी हैं. 


ये भी पढ़ेंः CM बघेल ने महिला आरक्षण बिल पर कही बड़ी बात, अभी तो अध्यन होगा फिर...