MP New Excise Policy: भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने प्रदेश में अहातों पर पाबंदी लगा दी है. इसके बाद जिला स्तर पर आबकारी विभाग और जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है. भोपाल ने आबकारी विभाग ने इसके लिए खास लहल की है. अब राजधानी में अहातों की शिकायत एक फोन कॉल में दी जा सकेगी और विभाग उसपर तुरंत एक्शन लेगा. इसके लिए एक नंबर भी जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल में नंबर किया गया जारी
भोपाल आबकारी विभाग ने जनता की शिकायत के लिए फोन नंबर जारी किया है. मोबाइल नंबर 8966962444 पर कोई भी व्यक्ति अहाता खुला होने या अहाते के संबंध में और कोई भी शिकायत/सूचना दे सकता है. इसपर विभाग द्वारा सख्त और त्वरित करवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, 12 नेताओं को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा


नई शराब नीति में लिया गया था फैसला
शिवराज कैबिनेट ने प्रदेश में अहातों को बंद करने का फैसला नई शराब नीति में लिया था. इस फैसले के बाद 1 अप्रैल से प्रदेश में 2611 अहाते बंद हो गए हैं. इसके साथ ही धर्म स्थल, स्कूल आदि के 100 मीटर के रेडियस में आने वाली 232 दुकानें भी हटा दी गई हैं. इस फैसले को लागू करने के लिए विभाग ने कई तरह के नियम बनाए हैं. इसी में से एक फोन नंबर है.


सभी जिलों में होगा लागू
मध्य प्रदेश आबकारी विभाग ने सभी जिला आबकारी अधिकारियों को नई शराब नीति के तहत काम करने और इसे लागू करने के सख्त निर्देश दिए हैं. इसमें सभी जिलों से कहा गया है कि वो शिकायत और सूचना के लिए एक नंबर जारी करें, जिसमें आम लोग सूचना दे सके और कार्रवाई में आसानी हो.


ये भी पढ़ें: राहुल गांधी पर सिंधिया का बड़ा हमला! बताया- स्वार्थी, इन सिद्धांतों पर उठाया सवाल


अब देखना होगा क्या होगी कार्रवाई
बता दें नई आबकारी नीति लागू होने के बाद प्रदेश में कई स्थानों पर खुले में शराब बिक्री और पीने की शिकायत आ रही थी. कुछ दुकानों को लेकर विवाद तो कुछ जगहों पर पंडाल लगाकर भी शराब बेची गई. अब देखना होगा कि आबकारी विभाग द्वारा जारी किए गए नंबरों में कैसी शिकायत आती है और उसपर क्या कार्रवाई होती है.